बरेली: लखनऊ और अयोध्या समेत कई नई उड़ानों के लिए कंपनियों से बातचीत, फरवरी में एयर ट्रैफिक का सर्वे करने का संकेत

बरेली: लखनऊ और अयोध्या समेत कई नई उड़ानों के लिए कंपनियों से बातचीत, फरवरी में एयर ट्रैफिक का सर्वे करने का संकेत

बरेली, अमृत विचार : बरेली एयरपोर्ट का अपना टैक्सी वे बनने के बाद हर नई उड़ान के लिए एयरफोर्स से अनुमति लेने का झंझट खत्म हो गया है। इसलिए नई उड़ानें शुरू होने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। एयरपोर्ट प्रशासन ने दावा किया है कि हाल ही में हुई बैठकों के बाद लखनऊ, अयोध्या के साथ दूसरे राज्यों के कई शहरों के लिए हवाई सेवा शुरू करने के लिए एयरलाइंस कंपनियों ने सकारात्मक रुख दिखाया है और जल्द ही सर्वे करने की भी हामी भरी है।

चौड़ा टैक्सी वे बनने के बाद अब ए 320 और ए 321 जैसी एयरबस के एयरपोर्ट तक आने में अब कोई बाधा नहीं रही है। एयरपोर्ट निदेशक अवधेश अग्रवाल के मुताबिक इसके बाद अलग-अलग शहरों के लिए नई उड़ानें शुरू करने के लिए पांच एयरलाइंस कंपनियों काे आमंत्रित किया गया था। इन कंपनियों के साथ कई बैठकें भी हो चुकी हैं।

कंपनियों ने सकारात्मक रुख भी दिखाया है और फरवरी से अपनी वाणिज्यिक टीमों से एयर ट्रैफिक का सर्वे शुरू कराने के संकेत दिए हैं। इन कंपनियों में इंडिगो, एलांइस एयर, जेट, आकाश आदि शामिल हैं।

सिक्योरिटी गार्ड बॉक्स में झाड़ू मिलने पर कमांडेंट नाराज: क्रिसमस और न्यू ईयर से पहले शुक्रवार को स्पेशल सिक्योरिटी फोर्स के कमांडेंट डॉ. आरएस यादव ने शुक्रवार को एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था की जांच की।

उन्होंने एयरपोर्ट निदेशक अवधेश अग्रवाल के साथ टर्मिनल के सभी गेटों की सुरक्षा का जायजा लिया, साथ ही यात्रियों के लगेज चेक करने वाली मशीन और यात्रियों की आवाजाही की भी व्यवस्था देखी। इस दौरान टर्मिनल के बाहर सिक्योरिटी गार्ड बॉक्स में झाड़ृ मिलने पर उन्होंने सख्त नाराजगी जताई। सीओ को सुरक्षा कड़ी करने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें - बरेली: विंटर सॉल्सटिस- शुक्रवार को दिन रहा सबसे छाेटा, आज से दिन होंगे बड़े

ताजा समाचार

आजादी के 75 साल बाद गांव के लोगों को नसीब नहीं नदी पर पुल, नाव में सवार होकर भरवलिया बूथ पर पहुंचे मतदाता
अमरोहा : गर्मी से बेहाल लोग, तेज धूप और लू के थपेड़ों से जनजीवन अस्त व्यस्त
कल्याणी नदी पर पुल निर्माण को लेकर मतदाताओं में आक्रोश, मतदान का किया बहिष्कार-मनाने में जुटे अफसर  
पीलीभीत: अयोध्यापुरम के लोगों को सता रही घर बचाने की चिंता, निजी खर्च पर शुरू कराए काम...नासूर बना नाला निर्माण 
आपके शरीर को गर्मी की मार से बचाने में काफी असरदार, पानी से भरपूर यह एक चीज़, कभी नहीं लगेगी लू
पीलीभीत: सप्त सरोवर में 167.90 लाख खर्च, फिर भी सुविधाएं देने में चूक गए जिम्मेदार...चूका में पर्यटकों का लोड कम करने में भी नाकाम