बरेली: यूपी बोर्ड परीक्षा के केंद्रों की फाइनल सूची जारी, 133 केंद्र तय

बरेली: यूपी बोर्ड परीक्षा के केंद्रों की फाइनल सूची जारी, 133 केंद्र तय

बरेली, अमृत विचार। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के केंद्रों की अंतिम सूची जारी कर दी गई है। माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से बुधवार को जारी सूची के मुताबिक जिले में 133 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। अधिकारियों के मुताबिक अब सभी केंद्रों पर कक्ष निरीक्षक, केंद्र व्यवस्थापकों की तैनाती की कार्रवाई की जाएगी।

इस बार बोर्ड परीक्षा में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में 96,477 छात्र परीक्षा देंगे। हाईस्कूल में 52065 संस्थागत और 597 व्यक्तिगत और इंटरमीडिएट में 40646 संस्थागत और 3169 व्यक्तिगत छात्र परीक्षा में भाग लेंगे। जानकारी के मुताबिक पिछले दिनों ने 108 केंद्रों की आपत्तियों का निस्तारण कर संशोधित सूची तैयार कर 133 परीक्षा केंद्रों की प्रस्तावित सूची शासन को भेजी गई थी। 

जिला विद्यालय निरीक्षक देवकी सिंह ने बताया कि बोर्ड परीक्षा के लिए केंद्रों पर कक्ष निरीक्षकों और व्यवस्थापकों की ड्यूटी निर्धारित करने की प्रक्रिया चल रही है। इसके लिए स्कूलों से शिक्षकों की सूची मांगी गई है। इसके अलावा निर्धारित केंद्र के प्रधानाचार्यों को जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं।

जिला केंद्रीय कारागार में इस बार 16 बंदी बोर्ड परीक्षा में भाग लेंगे। कारागार परीक्षा केंद्र में हाईस्कूल में 11 और इंटर के पांच बंदियों ने पंजीकरण कराया है। प्रधानाचार्यों और प्रबंधकों को जारी पत्र के अनुसार वह निर्धारित परीक्षा केंद्रों के संबंध में 30 दिसंबर तक आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। इसके बाद किसी की आपत्ति स्वीकार्य नहीं की जाएगी।

ये भी पढे़ं- बरेली: सीएमओ ने बदले कई स्वास्थ्य केंद्रों के प्रभारी, देखें लिस्ट