अमरोहा : ठंड से बचने को रात में जलाई अंगीठी, दम घुटने से पांच लोगों की मौत...दो की हालत गंभीर

अमरोहा : ठंड से बचने को रात में जलाई अंगीठी, दम घुटने से पांच लोगों की मौत...दो की हालत गंभीर

अमरोहा, अमृत विचार। जनपद के सैद नगली थाना क्षेत्र में घर में सो रहे पांच बच्चों की अंगीठी के धुएं में दम घुटने से मौत हो गई। जबकि इस घटना में दो की हालत नाजुक बनी हुई है। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि बीती रात सभी लोग घर के कमरे में ठंड से बचने के लिए अंगीठी जलाकर सोए थे।

मंगलवार रात सात बजे पड़ोसियों ने जब किसी तरह की चहलकदमी नहीं देखी, तब दरवाजा तोड़ा। अंदर का नजारा देख पड़ोसियों के होश उड़ गए। माना जा रहा है कि दम घुटने से पांचों की मौत हुई है। घटना की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी राजेश कुमार त्यागी, पुलिस अधीक्षक अनुपम सिंह समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और मुआयना किया।

यह दर्दनाक हादसा थाना सैद नगली के ढक्का मोड़ स्थित अल्लीपुर भूड़ निवासी सईस उद्दीन के घर हुआ है। रईस पेशे से ट्रक चालक और वह दो दिन पहले ट्रक लेकर गया था। बताया गया कि सोमवार को रईसउद्दीन का साढ़ू रियासत अली अपनी बेटियों के साथ आया था। जिसमें बाद सोमवार रात को सभी लोग खाना खाने के बाद सो गए थे।

जहां रईस की पत्नी हुस्न जहां (40) और बच्चे माहिर (12), जैद (15), बेटी सोनम (17) के अलावा हुस्न जहां का भाई रियासत अली, हुस्न जहां की बहन की लड़की कशिश और महक के साथ मौजूद थे। इस दौरान ठंड से बचने के लिए कमरे में अंगीठी में पत्थर वाले कोयले को जला रखे थे। इसी बीच सभी लोग सो गए।

रात में किसी सम कमरे में अंगीठी का धुआं भर गया। इसी से सभी लोगों का दम घुट गया। मंलगवार को शाम तक जब रईसउद्दीन के घर से कोई चहल-पहल नहीं तो पड़ोसियों को शक हुआ। शाम सात बजे ग्रामीण दरवाजा तोड़कर अंदर गए। जहां जैद, सोनम, माहिर, कशिश व महक मृत अवस्था पाए गए।

जबकि हुस्न जहां और रियासत की सांसें चल रही थी, लेकिन उनकी हालत बेहद नाजुक थी। आनन-फानन में दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी राजेश कुमार त्यागी, पुलिस अधीक्षक कुंवर अनुपम सिंह, एडीएम सुरेंद्र सिंह, एएसपी राजीव कुमार सिंह, एसडीएम व सीओ समेत अन्य अधिकरी मौके पर पहुंच गए और जांच पड़ताल की। एक सात पांच मौतों से अल्लीपूर भूड़ गांव में कोहराम मच गया है।

ये भी पढे़ें:- Swachh Bharat Mission : कचरा मुक्त रैंकिंग में अमरोहा को मिला प्रथम स्थान, सफाई कर्मचारियों में खुशी की लहर