बहराइच को नीति आयोग से पुरस्कार स्वरूप मिला 3 करोड़ रुपये, इस राशि से जिले में बढ़ेंगी जन सुविधाएं

बहराइच को नीति आयोग से पुरस्कार स्वरूप मिला 3 करोड़ रुपये, इस राशि से जिले में बढ़ेंगी जन सुविधाएं

बहराइच, अमृत विचार। नीति आयोग की ओर बहराइच जनपद को तीन करोड़ रुपये का बजट दिया गया है। इस रूपये से जिले में विकास कार्य कराए जाएंगे। जिलाधिकारी मोनिका रानी के नेतृत्व में किये गये प्रयासों के परिणाम स्वरूप नीति आयोग द्वारा निर्धारित सूचकांकों में उत्कृष्ट उपलब्धि अर्जित करने के लिए आकांक्षात्मक जनपद बहराइच को पुरस्कार स्वरूप 3 करोड़ रुपये का अतिरिक्त आवंटन प्राप्त हुआ है।

आकांक्षात्मक जनपद बहराइच को माह सितम्बर में शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रगति एवं सर्वश्रेष्ठ रैंक प्राप्त करने पर पुरस्कार स्वरूप प्रदान की गई है। डीएम ने बताया कि नीति आयोग से पुरस्कार स्वरूप प्राप्त होने वाले अतिरिक्त आवंटन का प्रयोग जनपद में जनसुविधाओं को सुदृढ़ करने में किया जायेगा। अब तक जनपद को कुल 17 करोड़ रुपये का अतिरिक्त आवटन नीति आयोग द्वारा प्राप्त हुआ है। 

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व माह नवम्बर 2018 में आधारभूत संरचना में जनपद को प्रथम रैंक प्राप्त होने पर रुपए 3 करोड़ सहायता राशि, माह जून 2020 में समग्र रूप से जनपद की तृतीय रैंक प्राप्त होने पर रू. 1 करोड़ रुपए सहायता राशि, माह जून-जुलाई 2021 में कृषि एवं जल संसाधन के क्षेत्र में जनपद को पांचवी रैंक प्राप्त होने पर रु. 3 करोड़ सहायता राशि, माह जुलाई-अगस्त 2021 में समग्र रूप से जनपद की सातवीं रैंक प्राप्त होने पर रुपए. 2 करोड़ सहायता राशि तथा माह अगस्त 2022 में कृषि एवं जल संसाधन के क्षेत्र में जनपद को पांचवी रैंक प्राप्त होने पर रुपए 3 करोड़ तथा माह अक्टूबर 2022 में सीएम डैश बोर्ड पर जनपद को 5वीं रैंक प्राप्त होने पर रुपए. 2 करोड़, सहायता राशि प्राप्त हो चुकी है।