Kanpur: अगले माह शुरू हो सकती मुरादाबाद की उड़ान, एयरपोर्ट पर सर्वे पूरा... फ्लाइट का शेड्यूल और किराया सूची का इंतजार

कानपुर में अगले माह से मुरादाबाद की उड़ान शुरू हो सकती।

Kanpur: अगले माह शुरू हो सकती मुरादाबाद की उड़ान, एयरपोर्ट पर सर्वे पूरा... फ्लाइट का शेड्यूल और किराया सूची का इंतजार

कानपुर में अगले माह से मुरादाबाद की उड़ान शुरू हो सकती है। इसके लिए चकेरी स्थित नए टर्मिनल पर सर्वे पूरा हो चुका है। अब फ्लाइट का शेड्यूल और किराया सूची जारी होने का इंतजार किया जा रहा है।

कानपुर, अमृत विचार। शहर से फरवरी माह में एक नई विमान सेवा शुरू हो सकती है। निजी चार्टर कंपनी फ्लाई बिग ने मुरादाबाद के लिए विमान सेवा शुरू करने का फैसला किया है। इसके लिए चकेरी स्थित नए टर्मिनल पर सर्वे पूरा हो चुका है। अब फ्लाइट का शेड्यूल और किराया सूची जारी होने का इंतजार किया जा रहा है।

निजी चार्टर कंपनी फ्लाई बिग ने सर्वे में चकेरी एयरपोर्ट से अन्य टू-टायर सिटी के लिए यात्री लोड को देखा है। हाल ही में एयरपोर्ट आई निजी कंपनी की टीम ने एयरपोर्ट पर संसाधनों का भी जायजा लिया। कंपनी की योजना कानपुर के साथ ही लखनऊ के लिए भी मुरादाबाद से विमान सेवा उपलब्ध कराने की है। विमान सेवा के लोकापर्ण की तिथि के लिए शासन में पहल की गई है।

मुरादाबाद हवाई अड्डे को पिछले साल के अंत में उड़ान के लिए लाइसेंस मिला था। यहां से 19 सीटर विमान उड़ाने का परीक्षण पूरा किया जा चुका है। चकेरी एयरपोर्ट से नई फ्लाइट का उड़ान भरना तय होने के बाद सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

इस संबंध में चकेरी एयरपोर्ट के निदेशक संजय कुमार ने बताया कि मुरादाबाद की उड़ान के लिए सर्वे पूरा हो चुका है। निजी उड़ान कंपनी की ओर से अभी शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। शेड्यूल जारी होन के बाद ही उड़ान की तय तिथि की जानकारी हो सकेगी। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में कानपुर से अन्य टू-टायर सिटी के लिए भी हवाई कनेक्टिविटी मिल सकती है। 

फिलहाल तीन फ्लाइट में दो की हो रही उड़ान

चकेरी एयरपोर्ट से फिलहाल तीन उड़ान की जगह दो विमान सेवाएं ही संचालित हो रही हैं।  इस माह की शुरुआत में शहर से बेंगलूरू की इंडिगो की फ्लाइट को बंद कर दिया गया था। फ्लाइट बंद करते समय यह जानकारी दी गई थी कि यह विमान सेवा अप्रैल महीने से दोबारा शुरू हो जाएगी। ऐसे में इस समय शहर से  दिल्ली और मुंबई के लिए ही यात्रियों को विमान सेवा उपलब्ध हो रही है।

ये भी पढ़ें- Kanpur: मास्टर साहब संभल जाओ… आपकी हत्या की साजिश चल रही, साली ने शिक्षक को किया था सावधान, जानें- पूरा मामला

ताजा समाचार

कन्नौज: प्रशिक्षु आईएएस व बीएसए ने स्कूटी रैली से जगाई मतदान की अलख
मुरादाबाद: मुस्लिम आरक्षण पर क्यों मच गया देश में हंगामा
रामपुर: आजम खां के आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में गवाह की हुई मुख्य परीक्षा, अब 27 को होगी सुनवाई
पीलीभीत: मेडिकल कॉलेज में लापरवाही के बाद कार्रवाई की शुरुआत, एक डॉक्टर निलंबित...चार अन्य को मिली चेतावनी
लखनऊ: दो आशिकों के साथ मिलकर पत्नी ने पति को कुल्हाड़ी से काट कर की हत्या, तीनों हत्यारों को पुलिस ने भेजा जेल
इन स्टेशनों के लिए उत्तर रेलवे ने जारी किया अतिरिक्त हेल्पलाइन नंबर,तत्काल मिलेगी सहायता