मुरादाबाद: ऑपरेशन में लापरवाही से महिला की मौत, रिपोर्ट के आदेश

आशियाना प्रथम स्थित नर्सिंग होम के चिकित्सकों पर लगाया आरोप

मुरादाबाद: ऑपरेशन में लापरवाही से महिला की मौत, रिपोर्ट के आदेश

मुरादाबाद, अमृत विचार। आशियाना प्रथम में स्थित एक नर्सिंग होम में महिला के पेट के ऑपरेशन में लापरवाही का आरोप लगाकर परिवार वालों ने कार्रवाई के लिए पुलिस से गुहार लगाई है। आरोप है कि ऑपरेशन में लापरवाही से ही महिला की मौत हो गई। मामले में आरोपी डाॅक्टरों के विरुद्ध एसएसपी ने सिविल लाइंस थाने को एफआईआर दर्ज करने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

प्रकरण छजलैट थाना क्षेत्र के कूड़ा मीरपुर गांव के प्रेमराज सिंह की पत्नी प्रवेश देवी का है। प्रेमराज सिंह पत्नी की ऑपरेशन से हुई मौत के मामले में मंगलवार को एसएसपी हेमराज मीना के सामने पेश हुए थे। उन्होंने एसएसपी को बताया कि उनकी पत्नी के पेट में पथरी थी। गांव के झोलाछाप डाक्टर ने आशियाना प्रथम में स्थित एक नर्सिंग होम में इलाज कराने और वहां से ठीक हो जाने का पूरा भरोसा देकर उन्हें ले आया था। उनकी पत्नी को उसने 25 सितंबर 2023 को नर्सिंग होम में भर्ती कराया था। 

पीड़ित के मुताबिक, नर्सिंग होम के डॉक्टर ने पेट की पथरी निकालने के लिए ऑपरेशन बताया था और इलाज के लिए उनसे 20,000 रुपये जमा कराए थे। ऑपरेशन करने वाले डॉक्टरों के नाम बताते हुए पीड़ित ने एसएसपी को बताया कि ऑपरेशन के अगले दिन उनकी पत्नी के पेट में गैस बन गई और पेट फूल गया। वह पीड़ा से तड़प रही थी। उन्होंने जानकारी दी तो डॉक्टरों ने कह दिया कि ऑपरेशन के बाद थोड़ी-बहुत गैस की शिकायत रहती है, ठीक हो जाएगी। 

फिर 27 सितंबर प्रवेश देवी ने शाम चार बजे अस्पताल में ही दम तोड़ दिया था। प्रेमराज सिंह का कहना है कि उनकी पत्नी की मृत्यु होने के बाद ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर नर्सिंग होम छोड़कर चले गए थे। अस्पताल में सुनवाई नहीं होने पर उन्होंने यूपी डॉयल-112 पर कॉल कर पुलिस भी बुलाई थी। पुलिस की मदद से उनकी पत्नी के शव का पोस्टमार्टम हुआ था।

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद: ट्रेनों के इंतजार में ठिठुर रहे यात्री, बीकानेर साप्ताहिक 11 घंटे लेट

ताजा समाचार