संभल: 94 साल के डॉ. बर्क फिर उतरेंगे चुनावी मैदान में, सपा ने बनाया उम्मीदवार

इस समय संसद में सबसे उम्रदराज सांसद हैं डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क

संभल: 94 साल के डॉ. बर्क फिर उतरेंगे चुनावी मैदान में, सपा ने बनाया उम्मीदवार

संभल,अमृत विचार। देश के सबसे उम्रदराज सांसद डा. शफीकुर्रहमान बर्क एक बार फिर से संसद में जाने के लिए चुनाव मैदान में उतरना तय हो गया है। टिकट की पहली ही सूची में समाजवादी पार्टी ने डा. शफीकुर्रहमान बर्क को संभल सीट से उम्मीदवार घोषित कर दिया है। डा. बर्क को पार्टी टिकट मिलने की खबर पाते ही संभल में समर्थक खुशी से झूम उठे। मिठाई बांटने के साथ ही जमकर आतिशबाजी भी की गई।  

संभल लोकसभा सीट पर डा. शफीकुर्रहमान बर्क ने 2019 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के टिकट पर शानदार जीत दर्ज कराई थी। इसके बावजूद उनकी ज्यादा उम्र के चलते तमाम सपा नेता इस बात के कयास लगा रहे थे कि इस बार पार्टी उन्हें टिकट नहीं देगी। इसी के चलते संभल सीट से सपा का टिकट मांगने वालों की लंबी फेहरिस्त थी। संभल के सपा विधायक इकबाल महमूद भी लोकसभा  टिकट की दावेदारी कर रहे थे। मंगलवार को समाजवादी पार्टी ने लोकसभा टिकट को लेकर 16 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की तो संभल लोकसभा सीट से सपा के टिकट की उम्मीद लगाये बैठे पार्टी नेताओं को जोर का झटका लगा। 16 उम्मीदवारों की सूची में डा. शफीकुर्रहमान बर्क का नाम पहले नंबर पर लिखा था।

चार बार विधायक व पांच बार सांसद रहे हैं डा. बर्क
संभल। अपने तीखे बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले डा. शफीकुर्रहमान बर्क ने चौधरी चरण सिंह के साथ लोकदल से अपनी राजनीति की शुरुआत की थी। इसके बाद मुलायम सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी बनाई तो डा. बर्क भी समाजवादी पार्टी के फाउंडर मेंबर थे। डा. शफीकुर्रहमान बर्क संभल विधानसभा सीट से चार बार विधायक चुने गये। एक बार वह प्रदेश सरकार में मंत्री भी बने। बर्क तीन बार मुरादाबाद लोकसभा सीट से सांसद का चुनाव जीते जबकि अब दूसरी बार संभल लोकसभा सीट से सांसद हैं।
    
खुशी से झूमे समर्थक,जमकर हुई आतिशबाजी
संभल। डा. शफीकुर्रहमान बर्क को फिर से संभल लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया गया तो तमाम समर्थक उनके दीपा सराय स्थित आवास पर जुटे। यहां उनके पौत्र कुंदरकी के विधायक जियाउर्रहमान बर्क को मिठाई खिलाकर खुशी मनाई। इसके बाद सांसद बर्क के आवास के बाहर जमकर आतिशबाजी चलाई गई।

ये भी पढ़ें:- अमेरिका: 28 लाख डॉलर के स्वास्थ्य देखभाल धोखाधड़ी मामले में भारतीय नागरिक को नौ साल की जेल