बाराबंकी: उद्योगों को धरातल पर उतारने को तैयार हो रहा प्लेटफार्म, यूपीसीडा को सौंपी गई 265 एकड़ जमीन

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के लिए शुरू हुआ भूमि का अधिग्रहण

बाराबंकी: उद्योगों को धरातल पर उतारने को तैयार हो रहा प्लेटफार्म, यूपीसीडा को सौंपी गई 265 एकड़ जमीन

सतीश श्रीवास्तव, बाराबंकी अमृत विचार। औद्योगिक निवेश के वादे को धरातल पर उतरने के लिए जिला प्रशासन ने प्लेटफार्म तैयार करना शुरू कर दिया है। रामसनेहीघाट में मूलभूत सुविधाओं के विकास के लिए 265 एकड़ जमीन जिला प्रशासन ने यूपीसीडा को सौंप दी है। हैदरगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर औद्योगिक कॉरिडोर बनाने के लिए भूमि का अधिग्रहण प्रारंभ किया गया है।

रामसनेहीघाट तहसील क्षेत्र के कंधइर्पुर व सनौली गांवों में स्थित 265 एकड़ करीब 1060 बीघा भूमि पर औद्यौगिक क्षेत्र विकसित करने के लिए जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने औद्योगिक विकास प्राधिकरण ,सीडा" को हस्तांतरित कर दी है। लगभग इतनी ही भूमि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर आज ग्रहण करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 फरवरी को जब लखनऊ में औद्योगिक इकाइयों का शुभारंभ करेंगे। तो बाराबंकी की इन दो परियोजनाओं का भी शुभारंभ होगा। इसके साथ ही जिले की 206 यूनिट कभी शुभारंभ किया जाएगा। जिसमें लगभग 11000 करोड़ का निवेश किया गया है। इनमें से 56 इकाइयां इसी माह पूरी हो जाएंगी। इन औद्योगिक इकाइयों से लगभग एक लाख लोगों को रोजगार देने के दावे किए जा रहे हैं।

 Untitled-15 copy

रामसनेहीघाट तहसील क्षेत्र में स्थित 265 एकड़ जमीन यूपीसीडा को सौंप दी गई है। वे इसे औद्योगिक क्षेत्र के रूप में विकसित करेंगे। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर औद्योगिक आस्थान निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण  की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इन दोनों औद्योगिक आस्थानों के विकसित होने के साथ-साथ जिले में औद्योगिक निवेश के द्वारा तो खुलेंगे ही कई बड़े उद्योगों की स्थापना का रास्ता साफ होगा।

                                                                                                             सत्येंद्र कुमार, जिलाधिकारी,  बाराबंकी

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश बहराइच बहराइच: युधिष्ठिर भी सच बोलने से डर रहा है..., अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में शामिल हुए विभिन्न जिलों के कवि