Pilibhit News: सिपाही बनने के लिए दूसरे दिन भी उमड़ी अभ्यर्थियों की भीड़, 375 ने छोड़ी परीक्षा

Pilibhit News: सिपाही बनने के लिए दूसरे दिन भी उमड़ी अभ्यर्थियों की भीड़, 375 ने छोड़ी परीक्षा

पीलीभीत, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती की लिखित परीक्षा रविवार को भी कराई गई। पीलीभीत जिले में दस केंद्रों पर पहले दिन दोनों पालियों में पंजीकृत 9120 अभ्यर्थियों में से 8745 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। वहीं 375 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। 

पहली पाली में 4383 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए जबकि 177 ने गैरहाजिर रहे। दूसरी पाली में 4362 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। तो वहीं 198 ने परीक्षा छोड़ दी। सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए। ताकि किसी भी हाल में नकल नहीं हो सके।

रविवार सुबह से ही शहर में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, सनातन धर्म बांके बिहारी रामा इंटर कॉलेज, एसएन इंटर कॉलेज, हाफिज रहमत खां इंटर कॉलेज, ज्ञान इंटरनेशनल स्कूल, हाफिज रहमत खां डिग्री कॉलेज, केकेएस विद्या मंदिर हाई सेकेंडरी बीसलपुर, वीरागंना अवंती बाई इंटर कॉलेज, चिरौंजीलाल वीरेंद्र पाल इंटर कॉलेज और पुष्प इंस्टीट्यूट में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों की भीड़ उमड़नी चालू हो गई थी। पहली पाली में दस बजे परीक्षा हुई।  जबकि दूसरी पाली में तीन से पांच बजे तक परीक्षा आयोजित की गई। 

परीक्षा के सफल आयोजन के लिए डीएम संजय कुमार, एसपी अतुल शर्मा, सीओ सिटी लगातार परीक्षा केंद्रों का भ्रमण करते रहे। जिन्होंने सुरक्षा और निगरानी के इंतजामों का जायजा लिया। यहां तैनात सेक्टर मजिस्ट्रेट की निगरानी में परीक्षाएं हुई। सुबह की पाली में 10 बजे से परीक्षाएं थी। इसके पहले ही अभ्यर्थी केंद्रों के बाहर जुट गए। चेकिंग के दौरान पर्स, बेल्ट, मोबाइल आदि गैजेट्स को बाहर रखवाया गया। 

प्रवेश पत्र और एक फोटो युक्त आईडी से मिलान करने के अलावा बायोमेट्रिक करने के बाद अभ्यार्थियों को प्रवेश दिया गया। ठीक दस बजे परीक्षा शुरु कराई। कॉलेज के बाहर अभ्यर्थियों व उनके साथ आए अभिभावकों की भीड़ हो गई तो पुलिस कर्मियों ने अभिभावकों को वहां से हटाया। पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से निर्धारित समय के अनुरुप परीक्षा शुरु करा दी गई। किसी भी केंद्र से नकल की सूचना नहीं मिली। पेपर छूटने के बाद शहर की सड़कों पर जाम लग गया।  

बंद रहीं फोटो स्टेट की दुकानें
रविवार को भी परीक्षा केंद्रों के आसपास कोई भी फोटो स्टेट की दुकान नहीं खुलने दी गई। सुबह नौ बजे से पहले ही पुलिस ने सभी दुकानों का भ्रमण किया और उनके दुकानदारों को बता दिया गया कि जब तक परीक्षा चलेगी। तब तक सभी फोटो स्टेट की दुकानें बंद रहेंगी। इससे जरूरी कामकाज भी प्रभावित रहा।

बस अड्डे और स्टेशन पर रही कड़ी सुरक्षा
परीक्षा के मद्देनजर रोडवेज बस अड्डा और रेलवे स्टेशन पर पुलिस बल तैनात रहा। सुबह नौ बजे से रोडवेज चौराहा खाली करा दिया गया था। यहां अनावश्यक वाहनों को नहीं रुकने दिया गया। शहर के प्रमुख जाम प्वाइंट पर भी अतिरिक्त फोर्स की तैनाती रही। सामान्य दिनों के मुकाबले रोडवेज और रेलवे स्टेशन पर ज्यादा भीड़ रही। लोकल रूटों पर रोडवेज बसों के फेरों को बढ़ाया गया। ज्यादातर अभ्यर्थी स्थानीय थे या फिर नजदीकी जिलों के थे। ऐसे में काफी संख्या में अभ्यर्थी अपने निजी वाहनों से भी परीक्षा देने आए।

दोनों दिन परीक्षा सकुशल संपन्न कराई गई है। किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं होने दी गई है। दोनों पालियों में  8745 अभ्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए। जबकि 375 गैरहाजिर रहे।  कॉपियों को सुरक्षित रखवा दिया गया है। जोकि अब बोर्ड को भेजी जाएंगी। किसी भी केंद्र से नकल की कोई सूचना नहीं मिली। - विक्रम दाहिया, एएसपी

ये भी पढे़ं- Pilibhit News: शराब की दुकान पर रोडवेज के रोल पर निकल रहा बिल, देखकर सभी हैरान...जानें पूरा मामला