हल्द्वानी: मलिक के बैंक खातों से दंगे के कनेक्शन तलाश रही पुलिस

दंगे के लिए फंडिंग का अंदेशा, मामले में नामजदों के खाते भी खंगाले जाएंगे

हल्द्वानी: मलिक के बैंक खातों से दंगे के कनेक्शन तलाश रही पुलिस

हल्द्वानी, अमृत विचार। बनभूलपुरा दंगे में ताबड़तोड़ गिरफ्तारियों के बाद अब पुलिस दंगे के कनेक्शन तलाशने में जुट गई। मसलन, इस दंगे को सुनियोजित बताया जा रहा है और माना जा रहा है कि दंगे के लिए फंडिंग भी की गई। दंगे और फंडिंग के बीच जुड़ी कड़ी तलाशने के लिए पुलिस दंगे के मास्टर माइंड अब्दुल मलिक और उससे जुड़े कई लोगों के खाते खंगाल सकती है। 

फिलहाल तो 8 फरवरी को बनभूलपुरा में हुए दंगे का मास्टर माइंड अब्दुल मलिक अपने बेटे अब्दुल मोईद समेत फरार है। मलिक की पत्नी और बहू का भी घटना के बाद से कोई पता नहीं है। मामले से जुड़े वसीम उर्फ हप्पा, रईस उर्फ दत्तू, तस्लीम और एजाज भी पुलिस की पहुंच से दूर है।

इन सभी की संपत्ती कुर्क की कार्रवाई भी पूरी हो चुकी है और 50 से अधिक आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। गिरफ्त में आए सभी लोग स्थानीय हैं, लेकिन दंगे में बाहरियों के भी शामिल होने का अंदेशा है। चूंकि दंगे को सुनियोजित कहा जा रहा है और बाहरियों के शामिल होने के अंदेशे पर फंडिंग की संभावना प्रबल है।

सूत्रों के मुताबिक अब्दुल मलिक और मोईद के साथ-साथ उसकी पत्नी व अन्य परिजनों के बैंक खातों को खंगाला जाएगा। दंगे से पहले किसके खाते से कितना लेन-देन और किससे हुआ, यह पता लगाया जाएगा। एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि आरोपियों की लगातार ट्रेसिंग की जा रही है। जल्द ही फरार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।