Kanpur: कालपी रोड पर खराब सीवर व इंटरलाकिंग कार्य की जांच शुरू; आईजीआरएस पोर्टल पर शिकायत के बाद जागा नगर निगम

Kanpur: कालपी रोड पर खराब सीवर व इंटरलाकिंग कार्य की जांच शुरू; आईजीआरएस पोर्टल पर शिकायत के बाद जागा नगर निगम

कानपुर, अमृत विचार। कालपी रोड दर्शन पुरवा में सीवर लाइन और इंटरलॉकिंग के घटिया कार्य पर जांच शुरू हो गई है। ठेकेदार की ओर से घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल करने की शिकायत आईजीआरएस पोर्टल पर की गई थी। इसके बाद नगर निगम ने मामले में निर्माण की जांच शुरू की है।

दर्शनपुरवा निवासी रवि कुमार गुप्ता ने बताया कि ठेकेदार मानक के विपरीत कार्य कर रहा है। पुराना ईंट लगाया जा रहा है। सीमेंट का पाइप डाला जा रहा है। थर्ड क्वालिटी की इंटरलॉकिंग बिछाई जा रही है। सीवर के पुराने चैंबर की मरम्मत ठेकेदार कर दे रहा है जबकि नया चैंबर बनाया जाना था। 

सीवर पाइप बिछाने में भी ठेकेदार लापरवाही कर रहा है। बिना बालू व गिट्टी बिछाए ही सीवर लाइन को बिछाया जा रहा है। उन्होंने बताया कुछ कहो तो ठेकेदार काम बंद करने की धमकी देता है। तंग आकर आईजीआरएस पर शिकायत की है। रवि ने नये ठेकेदार से काम कराने की मांग की है। 

पीडब्ल्यूडी ने कहा मेरा नहीं काम

शिकायत के बाद निस्तारण के लिये पीडब्ल्यूडी को मामले की जानकारी दी गई। इसके बाद पीडब्ल्यूडी ने कहा कि यह मेरा काम नहीं है, नगर निगम से संबंधित कार्य है। अब नगर निगम ने अपने स्तर से जांच शुरू की है। 

यह भी पढ़ें- Etawah: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में पकड़े गए तीन सॉल्वर; भर्ती कराने के नाम पर लेते थे इतने लाख रुपये...पढ़ें पूरी खबर...