रुद्रपुर: नकली सोने की अंगूठी दिखाकर ठगे पचास हजार रुपये, सीज गाड़ी को छुड़ाने का बनाया बहाना

रुद्रपुर: नकली सोने की अंगूठी दिखाकर ठगे पचास हजार रुपये, सीज गाड़ी को छुड़ाने का बनाया बहाना

रुद्रपुर,अमृत विचार। कोतवाली इलाके के रहने वाले एक व्यक्ति को अपनी मजबूरी बताकर नकली सोने की अंगूठी थमा डाली और उसकी एवज में 50 हजार रुपये का चूना लगा डाला। आरोप था कि ठगों ने पुलिस द्वारा सीज वाहन को छोड़ने की एवज में पैसे मांगे थे। पीड़ित ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

जानकारी के अनुसार बिदुखेड़ा निवासी गुरमीत सिंह ने बताया कि 28 जनवरी की सुबह चार बजे गांव का ही एक व्यक्ति अपनी मां के साथ घर पर आया। पुलिस द्वारा सीज गाड़ी को छुड़ाने के लिए 50 हजार रुपये की मांग करता है। बार-बार गुहार लगाने और ठगों द्वारा दो सोने की अंगूठी के बदले रकम देने का भरोसा जताया और आश्वासन दिया कि दो दिन बाद पैसा वापस कर अंगूठी छुड़ा ली जाएगी।

बातों पर विश्वास करते हुए उसने मां बेटे को 50 हजार की रकम का भुगतान कर दिया और कुछ दिन इंतजार कर जब अंगूठी को सुनार के पास ले गया तो पता चला कि दोनों ही सोने की अंगूठी नकली है। जब उसने पैसों के लिए तकादा किया तो आरोपी आनाकानी करने लगे और 13 फरवरी को जान से मारने की नीयत से हमला कर दिया। जान बचाकर भागने के बाद पीड़ित ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

ताजा समाचार