हरदोई: चेहरे पर झुर्रियां, कंपकंपाता जिस्म, जुबां खमोश, बेबस आंखों को किसी अपने का अभी भी इंतजार...

 हरदोई: चेहरे पर झुर्रियां, कंपकंपाता जिस्म, जुबां खमोश, बेबस आंखों को किसी अपने का अभी भी इंतजार...

हरदोई। कंपकंपाते जिस्म पर बढ़ी हुई दाढ़ी, पूरी तरह से पके हुए उजड़े बाल, और खामोश होंठ। कुछ इसी हालत में 100 बेड हास्पिटल के इमरजेंसी वार्ड में पड़े बुज़ुर्ग के मुंह से बोली निकल नहीं पा रही है लेकिन उसके झुर्रियों वाले चेहरे पर बोझिल हो चुकी आंखे उसकी बेबसी का पता दे रहीं है। उस बुज़ुर्ग की उम्र वही कोई 70 से 75 साल के आसपास होगी। ज़िंदगी ने उसे ऐसे मोड़ पर ला कर छोड़ दिया, जहां उसके बस में बेबसी के सिवा और कुछ भी नहीं रहा।

बात मंगलवार की थी, खुद को पिहानी कोतवाली में तैनात चौकीदार बताने वाला शर्मा अपने साथ एक बुज़ुर्ग को लेकर 100 बेड हास्पिटल पहुंचा और वहां ड्यूटी कर रहे डा. सुजीत कुमार को अपने साथ लाए बुज़ुर्ग की तरफ इशारा करते हुए बताया कि भर्ती कराने के लिए उसे दीवान जी ने भेजा है। उसने आगे बताया कि पिहानी सीएचसी में इलाज चल रहा था। लेकिन वहां कोई फायदा नहीं दिखाई दिया। 

डा.कुमार ने जब उस बुज़ुर्ग से हालचाल पूछा तो उसके मुंह से कुछ नहीं निकला, हां लेकिन उसकी बोझिल आंखे बता रहीं थी कि वह किस्मत का मारा हुआ है। उसके बाद उसका इलाज शुरु हो गया। दो रातें और तीन दिन बीत जाने के बाद भी उस बुज़ुर्ग के मुंह से एक बोल भी नहीं निकला, इधर-उधर देखने और लंबी सांस लेते हुए फिर आंखें बंद कर बिस्तर पर गिर जाना। 

लोग उसकी ऐसी हालत देख कर कहने लगे कि ज़रूर उसकी आंखे किसी अपने को तलाश रहीं है। लेकिन उसका अपना कौन और कहां है ? इसका कोई सुराग़ नहीं लग पा रहा है। डा.सुजीत कुमार का कहना है कि उनकी और उनके स्टाफ की देखरेख में बुज़ुर्ग की देखभाल हो रहीं है। शायद किसी सदमें मे उसकी ऐसी हालत हुई है,उसे और कोई बीमारी नहीं है।

ये भी पढ़ें -'गिरफ्तार हो सकते हैं अरविंद केजरीवाल', ED के सातवें समन के बाद AAP नेता सौरभ भारद्वाज का दावा

ताजा समाचार

ओलंपिक मेजबानी पर अनुराग ठाकुर ने कहा- हम तैयार हैं और अन्य दावेदारों का आसानी से मुकाबला कर सकते हैं 
अमरोहा : शादी से पहले युवती की हार्ट अटैक से मौत, बुआ ने सदमे में तोड़ा दम...बग्गी चलाने वाले की भी थम गई सांस
झांसी भीषण सड़क हादसा: ट्रक की टक्कर से कार में लगी आग, दूल्हे समेत चार जिंदा जले, दो झुलसे
प्रयागराज: पूर्व प्रधान के घर के बाहर खड़ी सफारी, स्कार्पियो में लगाई गई आग
झारखंड में 13 मई को शुरू होगी मतदान प्रक्रिया, अर्जुन मुंडा व गीता कोड़ा की किस्मत का होगा फैसला
Karauli Sarkar: अक्षय तृतीया व प्रभु परशुराम की जयंती पर हनुमान की मूर्ति हुई स्थापना, करौली शंकर महाराज बोले- भव्य मंदिर बनाएंगे