बहराइच: मुस्लिम युवक की शादी में पहला निमंत्रण भगवान गणेश को, जिले भर में वायरल हो रहा कार्ड

बहराइच: मुस्लिम युवक की शादी में पहला निमंत्रण भगवान गणेश को, जिले भर में वायरल हो रहा कार्ड

बहराइच, अमृत विचार। जनपद के सफीपुर गांव निवासी एक मुस्लिम समाज के ग्रामीण ने अपने बेटे के विवाह के लिए हिंदू रीति रिवाज के तहत कार्ड छपवाया है। यह कार्ड जिले में वायरल हो रहा है। कार्ड देखकर लोग तरह तरह की बात कर रहे हैं।

मुस्लिम शादी का हिंदू समुदाय की तरह छपा शादी का कार्ड जिले में बहुत तेज़ी से वायरल हो रहा है। हर तरफ इसको लेकर चर्चा हो रही है और लोग सोच में है कि आखिर माजरा क्या है। शादी के कार्ड में दूल्हा दुल्हन और रिश्तेदारों के नाम तो मुस्लिम है। मगर शादी का कार्ड पूरे हिंदू रीति के अनुसार छपा है। जिस पर शादी की तारीख 29 फरवरी और पता बहराइच के कैसरगंज के गांव का है।

इसी वायरल शादी के कार्ड की पड़ताल करने के लिए जब कार्ड पर छपे नाम के यक्ति दूल्हे के पिता सफीपुर गांव के रहने वाले अजहुल कमर से संपर्क कर उनसे वायरल हो रहे शादी के कार्ड के बारे में जानना चाहा तो उन्होंने बताया के मेरे बेटे समीर अहमद की शादी 29 फरवरी को जरवल रोड निवासी जुमेराती की बेटी सानिया खातून से होनी है और हमने अपने हिंदू भाइयों को निमंत्रण देने के लिए हिंदू रीति के अनुसार शादी के कार्ड छपवाए है।

हमारे गांव सफीपुर और कई जगह हमारे हिंदू भाइयों को निमंत्रण देना था तो हमने सोचा क्यों ना उनके लिए हिंदू रीति के अनुसार कार्ड छपवाए जाए, हमने परिवार रिश्तेदारों और मुस्लिम भाइयों के लिए उर्दू में भी कार्ड छपवाएं है जो की हिंदू भाई पढ़ नहीं पाएंगे। इसलिए हमने अपने हिंदू भाइयों को बेटे की शादी का निमंत्रण देने के लिए ऐसा कार्ड छपवाया है।

अजहुल कमर ने आगे बताया की हमने शादी में हिंदू भाइयों के लिए प्रीति भोज का कार्यक्रम एक दिन पहले ही रखा है। अजहूल कमर ने बताया की जब से हमने कार्ड बाटने शुरू किए है तब से कई फोन आ चुके है लोग उत्सुकता वश पूछते है की  ये कैसा कार्ड छपवाया है तो जब हमने लोगो को बताया तो लोग काफी खुश हुए और हमारे इस कदम की सराहना की।

एकता की दे रहे मिसाल

मुस्लिम शादी का हिंदू रीति के अनुसार छपे इस कार्ड ने समाज में हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल पैदा की है जो भाईचारे की डोर को और मजबूत बनाने के लिए बहुत कारगर साबित हो रहा है। वायरल हो रहा शादी का ये कार्ड हिंदू मुस्लिम एकता का पैग़ाम घर घर पहुंचा रह है।

यह भी पढ़ें: 'अभ्यर्थियों से पेपर लीक का साक्ष्य मांगना आयोग की तानाशाही' जानिए किस बात पर इतना भड़क गए हजारों छात्र? किया प्रदर्शन