Kanpur: बूथों की तैयारी में कांग्रेस को पछाड़ सपा निकली आगे, कार्यकर्ता लगाएंगे लालटोपी; देंगे गठबंधन को समर्थन...

Kanpur: बूथों की तैयारी में कांग्रेस को पछाड़ सपा निकली आगे, कार्यकर्ता लगाएंगे लालटोपी; देंगे गठबंधन को समर्थन...

कानपुर, अमृत विचार। कानपुर लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस और सपा का गठबंधन फाइनल होने और कानपुर सीट कांग्रेस को देने की घोषणा के बाद दोनों पार्टियों ने चुनावी तैयारी शुरू कर दी है। सपा नेताओं का कहना है कि कांग्रेस के प्रत्याशी की घोषणा तो होने दीजिए, अबकी किसी भी कीमत पर सीट भाजपा के खाते में नहीं जाने दी जाएगी। जुलूसों में लालटोपी अनिवार्य होगी। 

नवीन मार्केट स्थित सपा कार्यालय में शनिवार को हुई तैयारी बैठक में जिलाध्यक्ष फजल महमूद ने कहा कि गोविंदनगर, आर्यनगर, सीसामऊ, छावनी व किदवईनगर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी 70 जनसभाएं आयोजित करेगी। कानपुर लोकसभा क्षेत्र की समस्त बूथ कमेटियां गठित करके पार्टी मुख्यालय लखनऊ भेज दी गयी हैं। कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि सभी जुलूसों में लालटोपी पहनकर आएं। 

महमूद कहते हैं कि 88 वार्डों के अध्यक्षों की बैठक शीघ्र बुलाकर चुनावी रणनीति पर पांच मार्च से बैठकें शुरू हो जाएंगी। शनिवार की बैठक में प्रदेश सचिव केके शुक्ला, शैलेंद्र यादव मिंटू, संजय सिंह बंटी सेंगर, अनवर अली, पप्पू मिर्जा, राहुल यादव, सैय्यद आरिफ जावेद, जमील, राजेंद्र सोनकर, अनिल चौबे उपस्थित रहे। 

क्या बोले सपा विधायक

छावनी से सपा विधायक मोहम्मद हसन रूमी कहते हैं कि कानपुर से कांग्रेस प्रत्याशी को हर हाल में समर्थन देना और जिताकर लोकसभा भेजना है। अपने विधानसभा क्षेत्र के समस्त वार्ड और बूथ पर हम गठबंधन के प्रत्याशी को मजबूती देंगे। आर्यनगर से विधायक अमिताभ वाजपेयी की भी ऐसी ही तैयारी है। 

सीसामऊ विधानसभा क्षेत्र से विधायक इरफान सोलंकी के जेल में होने के कारण सपा संगठन ने सीसामऊ विधानसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी ले ली है। जिला अध्यक्ष का कहना है कि सीसामऊ क्षेत्र में संगठन ने दो अध्यक्ष तैनात किए हैं। दो प्रभारी और वह खुद सीसामऊ क्षेत्र देख रहे हैं।

कांग्रेस ने बूथ कमेटियों पर कवायद शुरू की

तिलकहाल में शहर अध्यक्ष नौशाद आलम मंसूरी, शंकरदत्त, मिश्रा, ललन अवस्थी, हरप्रकाश अग्निहोत्री क्रिय दिखे। शंकरदत्त मिश्रा बूथ कमेटियों के गठन को अंतिम रूप देने में जुटे रहे। दावेदारों में अजय कपूर ने दिल्ली में डेरा डाला है तो आलोक मिश्रा प्रचार और सियासी गोटें फिट करने में व्यस्त हैं। पवन गुप्ता, मदनमोहन शुक्ला, करिश्मा ठाकुर, विकास अवस्थी भी क्षेत्र में सक्रिय रहे।

लोकसभा चुनाव के रण में सभी कील कांटे मजबूत

लोकसभा की सभी विधानसभाओं की संचालन समिति की शनिवार को बैठक हुई। सीसामऊ विधानसभा की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला अध्यक्ष दीपू पांडे ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव  के रण में सभी कील कांटे मजबूत करके उतर चुकी है। सभी कार्यकर्ता 25 तारीख को होने वाली माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम के बाद बूथ कमेटी के साथ बैठकर बूथ चलो बूथ जीतो अभियान से जुड़ेंगे। 

इसके साथ युवा मोर्चा द्वारा आयोजित युवा चौपाल का भी आरंभ हो जाएगा। बैठक में लोकसभा के सह प्रभारी रमाकांत त्रिपाठी,  रीता शास्त्री, वीरेंद्र श्रीवास्तव, आनंद मिश्रा, अंकित बाजपेई, विस्तारक भानु प्रताप सिंह, प्रमोद विश्वकर्मा, नवाब सिंह, रंजीत भदोरिया, दीपक सिंह, बबीता निगम, शर्मिला सिंह, अनुराग शर्मा, राम अवतार सिंह, गौरव पांडे, अभिमन्यु सक्सेना, करन यादव रहे।

यह भी पढ़ें- Kanpur: विपक्ष के लिए मुश्किल होगी डगर; आंकड़ों का चले चक्कर तभी भाजपा को मिल सकती टक्कर