रायबरेली से सपा को लगा एक और बड़ा झटका, अखिलेश के करीबी विधायक मनोज पांडे ने पद से दिया इस्तीफा

रायबरेली से सपा को लगा एक और बड़ा झटका, अखिलेश के करीबी विधायक मनोज पांडे ने पद से दिया इस्तीफा

रायबरेली/लखनऊ। रायबरेली से बड़ी खबर सामने आई जहां राज्यसभा में वोटिंग के पहले समाजवादी पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा है। पार्टी के विधानमंडल दल के मुख्य सचेतक मनोज पांडेय ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। 

मनोज पांडेय पिछले दो दिनों से अपनी पार्टी के संपर्क में नहीं थे। मनोज पांडेय रायबरेली के ऊंचाहार से समाजवादी पार्टी के विधायक हैं। मनोज पांडेय बीजेपी प्रत्याशी को वोट करेंगे।

बता दें यूपी से BJP के राज्यसभा उम्मीदवार आरपीएन सिंह, सुधांशु त्रिवेदी, चौधरी तेजवीर सिंह, साधना सिंह, अमरपाल मौर्य, संगीता बलवंत, नवीन जैन, संजय सेठ हैं। वहीं सपा से आलोक रंजन, जया बच्चन और रामजीलाल सुमन प्रत्याशी हैं।

Untitled-1 copy

मनोज पाण्डेय को केंद्र में कैबिनेट मंत्री बनाने का वादा

आपको बता दें कि सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक सपा नेता मनोज पांडेय को बीजेपी ने रायबरेली लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाए जाने की बात कही है। हालांकि मनोज पाण्डेय योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री पद चाहते थे, लेकिन भाजपा नेतृत्व में उन्हें पहले लोकसभा चुनाव 2024 लड़ने की बात कही है।

अगर मनोज यहां से चुनाव जीत जाते हैं तो केंद्रीय कैबिनेट में गांधी परिवार की सीट जीतने का उन्हें इनाम देते हुए मंत्री बनाया जाएगा। अगर चुनाव नहीं जीतते हैं तो फिर उत्तर प्रदेश सरकार में उन्हें मंत्री पद की शपथ लोकसभा चुनाव के बाद दिलाई जाएगी। बताया जा रहा है कि मनोज पांडेय जल्ही ही भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात करेंगे। 

यह भी पढे़ं: कर्नाटक में राज्यसभा की चार सीटों पर चुनाव के लिए मतदान जारी, ‘क्रॉस वोटिंग’ का डर