लखीमपुर-खीरी: दहेज ना मिलने पर महिला को घर से निकाला, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी और शिक्षक समेत 6 लोगों पर FIR 

लखीमपुर-खीरी: दहेज ना मिलने पर महिला को घर से निकाला, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी और शिक्षक समेत 6 लोगों पर FIR 

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार: कोतवाली सदर क्षेत्र के गांव रामापुर निवासी कल्पना उर्फ शिल्पी ने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी पद पर तैनात अपने पति और पेशे से शिक्षक नंदोई समेत छह ससुरालीजनों पर दहेज में कार और एक लाख रुपये की नगदी की मांग पूरी न होने से मारपीट कर घर से निकालने का आरोप लगाया है। आरोप है कि अब पति दूसरी शादी करने की फिराक में है। कोर्ट के आदेश पर सदर कोतवाली पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज की है। 

गांव रामापुर निवासी कल्पना उर्फ शिल्पी ने दर्ज कराई गई रिपोर्ट में कहा है कि उसकी शादी 14 मई 2021 को शहर से सटे गांव सलेमपुर कोन निवासी राजू के साथ हुई थी, लेकिन ससुरालीजन दिए गए दान दहेज से संतुष्ट नहीं थे। पति, सास सुमन, ननद सरोजनी, रागिनी, उमा और नंदोई त्रिलोकी निवासी अोझियापुर थाना हरगांव (सीतापुर) उसके साथ मारपीट कर प्रताड़ित करने लगे। 

16 जून 2023 की सुबह आठ बजे आरोपियों ने गाली गलौज कर मारपीट की। उसके बाद पति उसे बाइक पर बैठाकर रामापुर गांव के बाहर छोड़कर चला गया। महिला ने बताया कि उनका पति राजू जिला अपर अधिकारी लखीमपुर कार्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है, जबकि नंदोई सहायक अध्यापक पद पर तैनात है।

पति फोन पर धमकी देता है कि यदि मांग पूरी नहीं हुई तो वह दूसरी शादी कर लेगा। प्रभारी निरीक्षक सदर अंबर सिंह ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर सदर कोतवाली पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ मारपीट, दहेज उत्पीड़न आदि धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। 

यह भी पढ़ें- लखीमपुर-खीरी डबल मर्डर: प्रेमिका को गोली मारने के बाद युवक ने खुद को मारी थी गोली, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आई फायर इंजरी