लखीमपुर-खीरी डबल मर्डर: प्रेमिका को गोली मारने के बाद युवक ने खुद को मारी थी गोली, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आई फायर इंजरी

लखीमपुर-खीरी डबल मर्डर: प्रेमिका को गोली मारने के बाद युवक ने खुद को मारी थी गोली, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आई फायर इंजरी

मितौली, अमृत विचार। कस्बे में खून से लथपथ मिले प्रेमी युगल का मंगलवार को पोस्टमार्टम हुआ। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक दोनों की नजदीक से गोली लगने से मौत हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का आधार लेते हुए पुलिस का दावा है कि युवक ने पहले युवती को गोली मारी, फिर खुद को गोली मार ली।

कस्बे में तहसील के आवासीय परिसर के पीछे थाना मैगलगंज के गांव कलुआमोती निवासी राघवेंद्र और मुरादपुर निवासी उमा भारती का शव खून से लथपथ बरामद हुआ था। पास में एक 315 बोर का तमंचा, दो जीवित और दो खोखा कारतूस भी बरामद हुए थे। मंगलवार को दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है। एएसपी पश्चिमी नैपाल सिंह ने बताया कि पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिल गई है। जिसमें दोनों की काफी नजदीक से गोली लगने से मौत होने की पुष्टि की गई है। 

इससे साफ है कि युवक ने पहले अपनी प्रेमिका को गोली मारी और उसके बाद खुद को गोली मारकर जीवन लीला समाप्त कर ली है। उधर सीओ शमशेर बहादुर सिंह ने बताया कि प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि दोनों के बीच करीब एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवती के घर वाले उसकी दूसरी जगह शादी तय कर रहे थे। इससे राघवेंद्र काफी डिप्रेशन में था। सीओ ने बताया दोनों पक्षों से तहरीर ले ली गई है। अभी अन्य कई पहलुओं पर जांच पड़ताल की जा रही है।

युवती की अंत्येष्ट की, जबकि युवक को दफ्न किया
थाना मैगलगंज के गांव मुरादपुर निवासी मृतका के शव की अंत्येष्टि उसके गांव में की गई। इस दौरान काफी पुलिस बल लगा रहा। शुरुआत में युवती के परिजनों ने युवक के परिवार वालों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। काफी मशक्कत के बाद पुलिस परिजनों को समझा पाई, तब युवती की अंत्येष्टि हो सकी। वहीं थाना मैगलगंज के गांव कल्लुआ मोती निवासी मृतक राघवेंद्र के शव को परिजनों ने दफ्न कर दिया। यहां भी काफी पुलिस लगी रही। दोनों के शवों को अपने-अपने गांवों में अंतिम संस्कार होने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली।

मोबाइल ने भी खोला राज, इस महीने हर दिन दोनों में पांच से दस बार तक हुई बात
पुलिस ने दोनों के पास से बरामद मोबाइल की पड़ताल की। इस महीने की सीडीआर निकलवाई तो यह साफ हो गया कि दोनों में प्रेम संबंध थे। पहली तारीख से 25 फरवरी तक हर दिन लड़की और लड़के के बीच औसतन पांच से दस बार बात हुई। इंस्पेक्टर राजू राव ने बताया कि दोनों के बीच चैटिंग भी होने की संभावना है, लेकिन मोबाइलों में पासवर्ड होने के कारण लॉक है, जिन्हें खोलने का प्रयास किया जा रहा है। लॉक खुलने के बाद उनमें वार्तालाप की भी जानकारी होगी।

अपनी सहेली के साथ शिवालय पहुंची थी युवती
प्रेमी युगल के खून से लथपथ मिले शव मामले को सुलझाने में पुलिस के हाथ सीसीटीवी फुटेज हाथ लगा है। यह फुटेज मौत की गुत्थी सुलझाने में पुलिस का काफी मददगार साबित होगा। फुटेज के मुताबिक युवती अपनी सहेली के साथ अलग अलग साइकिल से शिवालय के पास पहुंची थी। उसके करीब आधे घंटे बाद युवक अपनी बाइक से आया था।

मेन रोड पर एक सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है, जो गढ़ी शिवालय जाने वाले रोड को भी कवर करता है। जिसकी फुटेज पर यदि गौर करें तो युवक करीब साढ़े आठ बजे अपनी बाइक से शिवालय की तरफ जाता दिखाई पड़ा है। उसके करीब 20 मिनट के बाद युवती अपनी सहेली के साथ अलग अलग साइकिल से आई है। दोनों एक ही अस्पताल में काम करती थी। सोमवार को युवती और उसकी सहेली अस्पताल भी नहीं गई थी। 

सहेली का कहना है कि वह शिवालय में पूजा करने चली गई। जबकि युवक और उसकी सहेली जहां पर कुछ दूर किनारे पहुंच गई। कुछ ही देर बाद गोली चलने की आवाज आई। वह कुछ समझ पाती, इससे पहले आबादी की ओर से शोर मचने लगा कि मर्डर हो गया। यह सुनकर वह डर गई और साइकिल समेत मौके से भाग आई थी। पुलिस अब उसकी सहेली से भी पूछताछ करेगी।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर-खीरी: रोडवेज की अनुबंधित बस ने ई-रिक्शा में मारी टक्कर, कई घायल