बहराइच: मांगें पूरी न होने तक ऑनलाइन कार्य का विरोध करेंगे शिक्षक, बैठक कर तैयार की गई आंदोलन की रूपरेखा

बहराइच: मांगें पूरी न होने तक ऑनलाइन कार्य का विरोध करेंगे शिक्षक, बैठक कर तैयार की गई आंदोलन की रूपरेखा

विशेश्वरगंज/बहराइच, अमृत विचार। डिजिटलाइजेशन के विरोध में उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ की बैठक ब्लाक संसाधन केंद्र पर अध्यक्ष अखिलेश कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में हुई। जिसमें रजिस्टर व छात्र डिजिटलाइजेशन के विरोध में प्रांतीय नेतृत्व के निर्देशों से शिक्षकों को अवगत कराते हुए आंदोलन को धार देने की रूपरेखा तैयार की गई।

ब्लॉक संसाधन केंद्र पर में गुरुवार को आयोजित उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ की बैठक को सम्बोधित करते हुए ब्लाक अध्यक्ष अखिलेश मिश्रा ने कहा कि सरकार नित नए नए आदेश कर शिक्षकों का उत्पीड़न कर रही है,शिक्षकों की समस्याओं को नजरअंदाज कर आये दिन उनपर तुगलकी फरमान थोपे जा रहे है,जिसे शिक्षक बर्दाश्त नही करेगा। 

मिश्र ने कहा कि छात्र उपस्थित व रजिस्टर के डिजिटलाइजेशन के आदेश को शिक्षक तब तक मंजूर नहीं करेगा जब तक उनकी समस्याओं से सम्बंधित मांगे नहीं मानी जायेगी। बैठक को सम्बोधित करते हुए ब्लाक मंत्री सुशील मिश्रा ने कहा कि टैबलेट का प्रयोग मांगे पूरी होने की दशा में ही होगा। 

उन्होंने शिक्षकों को प्रांतीय नेतृत्व के निर्देशों से अवगत कराते हुए कहा कि सभी शिक्षक 1 मार्च से 5 मार्च तक हाथों में काली पट्टी बांधकर शिक्षण कार्य करने के साथ ही जनप्रतिनिधियों क़ो ज्ञापन देकर अपनी समस्याओं से अवगत कराएंगे और 11 मार्च को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन देंगे। शिक्षक नेताओं ने आंदोलन को गति प्रदान करने के लिए न्याय पंचायत वार टीमें गठित कर शिक्षको, शिक्षामित्रों एवं अनुदेशकों को एकजुटता के साथ जुटने का आह्वान किया।

इस अवसर पर संघ के संरक्षक भागीरथ तिवारी,कोषाध्यक्ष अरविंद कुमार शुक्ल, उपाध्यक्ष विमला देवी, अजय पाण्डेय, रामदेव, संयुक्त मंत्री संतोष मौर्य, प्रदीप सिंह, गुलाब चंद भारती, लेखाकार विनोद वर्मा, विजय प्रभात चौहान, देवी प्रसाद तिवारी, रघुनंदन मिश्र, मो.राजू, अजीत, मुशीर अहमद, ध्रुव चंद, नीलेश, मनोज मिश्रा सहित तमाम शिक्षक शिक्षा मित्र अनुदेशक मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-रामलला के दर्शन-पूजन के बाद बोले मनोज पांडेय- सपा विधायकों को राम मंदिर जाने से रोका

ताजा समाचार

Unnao Accident: वाहन ने हाईवे पर दो युवकों को रौंदा...मौत, एक की नहीं हो सकी पहचान, दूसरे के परिवार वाले रो-रोकर बेहाल
काशीपुर:  मां 'सौतेली' थी...नहीं आया उसे तरस और उतार दिया बेटी को मौत के घाट
शाहजहांपुर: सुहागरात पर दुल्हन करती रही इंतजार...सुबह होते ही लोगों के उड़ गए होश, पति की सूचना मिलते ही खुशियां मातम में बदलीं
Nai Sadak Violence: नई सड़क हिंसा का आरोपी हयात जफर हाशमी बनेगा हिस्ट्रीशीटर...वर्तमान में जेल से है बाहर
अयोध्या: 15 घंटे बाद भी नहीं गया बदला जला ट्रांसफार्मर, SP सिटी और CID कार्यालय भी जद में
इजराइल का ईरान पर पलटवार, कैसे घरेलू राजनीति इजराइली कार्रवाइयों को निर्धारित कर रही है?