Kanpur: तहसील समाधान दिवस में डीएम व सीडीओ ने सुनी फरियादियों की समस्याएं; कई समस्याओं का मौके पर किया निस्तारण...

Kanpur: तहसील समाधान दिवस में डीएम व सीडीओ ने सुनी फरियादियों की समस्याएं; कई समस्याओं का मौके पर किया निस्तारण...

 

कानपुर, अमृत विचार। घाटमपुर तहसील में शनिवार को तहसील समाधान दिवस का आयोजन किया गया जिसमें जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह व मुख्य विकास अधिकारी सुधीर कुमार ने फरियादियों की समस्याओं को सुना और कुछ समस्याओं का मौके पर निराकरण भी कराया गया। 

घाटमपुर के तहसील सभागार में शनिवार को तहसील समाधान दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह व मुख्य विकास अधिकारी सुधीर कुमार ने लोगों की समस्याओं को सुनकर अधीनस्थ अधिकारियों को शीघ्र समाधान करने के निर्देश दिए हैं। 

शिकायतों में सबसे अधिक शिकायतें राजस्व विभाग की पहुंची जिनकी संख्या 40 थी। वहीं पुलिस विभाग की 26, खंड विकास अधिकारी की 14, नगर पालिका परिषद की पांच, कृषि विभाग की तीन, चिकित्सा विभाग की तीन, चकबंदी विभाग की दो, डूडा की दो, जल निगम की चार, आरटीओ एक, बैंक की एक, विद्युत विभाग की चार कुल 105 शिकायतें आई, जिसमें चार शिकायतों का निस्तारण मौके पर किया गया। 

वहीं मार्ग दुर्घटना में अवधेश पुत्र शिव गोपाल निवासी गोपालपुर की दिसंबर में माह में दुर्घटना में मौत हो गई थी। अवधेश की आश्रित मां बिटान देवी को मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना कल्याण योजना का लाभ अभी तक नहीं मिला है।जिसको लेकर उमेश कुमार निवासी गोपालपुर ने तहसील प्रशासन पर देरी करने का आरोप लगाया है। कहा कि तीन माह होने के बावजूद अभी तक प्रार्थी को योजना का लाभ नहीं मिला है।

कुष्मांडा देवी मंदिर परिसर में मार्केट बनाने को लेकर नगर पालिका ईओ को लगाई फटकार

घाटमपुर तहसील समाधान दिवस में नगर स्थित मां कुष्मांडा देवी में बन रही मार्केट को लेकर मुद्दा छाया रहा। भाजपा नेता दलजीत सिंह व सुधीर कुमार मिश्रा की शिकायत पर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने मौके पर मार्केट व जमीन को लेकर जांच की जहां पर गाटा संख्या 50 में दर्ज जमीन पर्यटन विभाग व कुष्मांडा देवी मंदिर के नाम दर्ज थी। 

जिसको लेकर डीएम राकेश सिंह ने ईओ महेंद्र कुमार को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि जमीन कुष्मांडा देवी मंदिर की है व पर्यटन विभाग की है। उन्होंने कहा कि नगर पालिका वहां पर मार्केट क्यों बना रही है, मंदिर परिसर की जमीन पर पर्यटन विभाग की बिना अनुमति से व मंदिर परिसर कमेटी की बिना अनुमति कोई भी कार्य नहीं कराया जा सकता है। उन्होंने आगामी नवरात्र में मेला लगने के पहले वहां की सारी व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें- Kanpur: पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा बोले- 'दुनिया में काम करने के तरीके में हुआ बदलाव...नई शिक्षा नीति युवाओं को देगी नई दिशा'