Pilibhit: इकलौती बेटी की पिता ने छोटे भाई संग मिलकर कर दी हत्या, डीजल से जलाया शव...नदी किनारे दफनाया

Pilibhit: इकलौती बेटी की पिता ने छोटे भाई संग मिलकर कर दी हत्या, डीजल से जलाया शव...नदी किनारे दफनाया

पीलीभीत, अमृत विचार: साथी छात्र से संबंध का पता लगने पर गुस्साए पिता ने अपने छोटे भाई के साथ मिलकर 17 वर्षीय इकलौती पुत्री की हत्या कर दी। शव को पहले घर पर डीजल डालकर जलाया और फिर गांव के बाहर नदी किनारे गड्ढा कर दफना दिया। इतना ही नहीं, पिता ने अज्ञात पर बेटी को बहला फुसलाकर ले जाने की एफआईआर दर्ज करा दी।

विवेचना के दौरान पुलिस ने शक गहराने पर परिवार से पूछताछ शुरू की तो खुलासे तक पहुंच गई।  हत्यारोपी पिता और चाचा को हिरासत में हैं। शव बरामद कर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। दोनों आरोपियों से गहनता से टीमें पूछताछ कर रही हैं।

घटना कोतवाली बीसलपुर क्षेत्र के ग्राम कनगवां निवासी राजीव कुमार ने आठ मार्च की सुबह अज्ञात पर 17 वर्षीय पुत्री सीमा गंगवार को बहला फुसलाकर ले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई। जिसमें बताया कि सात मार्च को उसकी बेटी का यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट का केमिस्ट्री का पेपर था। उससे बीसलपुर में बनाए गए परीक्षा केंद्र पर छोड़ने के लिए छोटा भाई संजय कुमार बाइक से आया था। 

दोपहर करीब पौने दो बजे छात्रा को छोड़ा और फिर शाम को पांच बजे के बाद जब लेने गया तो बेटी नहीं मिली। पुलिस ने अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन की तो पता चला कि छात्रा तो उस दिन पेपर देने ही नहीं पहुंची थी। जिसके बाद अन्य बिंदुओं पर पड़ताल चली और फिर परिवार पर ही शक गहरा गया। पुलिस ने पिता और चाचा से सवाल -जवाब शुरू किए तो वह बयान बदलते रहे। जिससे शक और गहराया। बुधवार दोपहर दोनों को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की गई और फिर गांव के बाहर से छात्रा के शव को बरामद कर लिया गया। 

 बताते हैं कि छह मार्च को ही छात्रा की हत्या उसके पिता और चाचा ने मिलकर गला दबाके कर दी थी। छात्रा के शव को डीजल डालकर जलाया गया और उसके बाद गांव के बाहर नहर किनारे गड्ढा करके दफना दिया था।  

शव मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक विक्रम दहिया भी फील्ड यूनिट टीम संग पहुंचे और जानकारी की। पुलिस शव पोस्टमार्टम को भेज दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। आज अधिकारी घटना का खुलासा करेंगे। फिलहाल हत्या के पीछे बताया जा रहा है कि साथी छात्र से संबंध को लेकर पिता और चाचा गुस्साए थे।

एक ग्रामीण ने नाबालिग पुत्री को फुसलाकर ले जाने की अज्ञात पर एफआईआर दर्ज कराई थी। विवेचना के दौरान परिजन से पूछताछ की तो शक गहराया। जिसके बाद मामला हत्या का निकला। शव बरामद कर लिया है। पिता और चाचा को हिरासत में लेकर पूछताछ चल रही है--- अशोक पाल, कोतवाल बीसलपुर।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: रिश्वत लेते धरे गए संविदाकर्मी पर विभागीय कार्रवाई की तलवार, एक अन्य जिम्मेदार की भूमिका पर उठे सवाल