गोंडा: फर्जी सांसद प्रतिनिधि व SI बनकर करता था उगाही, चेकिंग के दौरान पुलिस ने दबोचा, मिले यह अहम दस्तावेज!

बलरामपुर जिले के सादुल्लानगर का रहने वाला है जालसाज इमरान 

गोंडा: फर्जी सांसद प्रतिनिधि व SI बनकर करता था उगाही, चेकिंग के दौरान पुलिस ने दबोचा, मिले यह अहम दस्तावेज!

धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं में दर्ज हुई FIR

गोंडा, अमृत विचार। जिले की वजीरगंज थाने की पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक जालसाज को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया जालसाज इमरान बलरामपुर जिले सादुल्लानगर क्षेत्र का रहने वाला है और खुद को सांसद प्रतिनिधि व SI बताकर लोगों पर रौब जमाता था तथा उगाही करता था। 

आरोपी ने अपनी कार पर नीली बत्ती और हूटर भी लगा रखा था। वाहन चेकिंग के दौरान जब पुलिस ने उसे रोका तो वह पुलिस वालों पर रौब झाड़ने लगा। शक होने पर पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो उसके पास से फर्जी लेटर पैड, फर्जी आईडी कार्ड और नकली पिस्टल बरामद हुई। 

आरोपी इमरान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर विधिक कार्रवाई में जुटी है‌। 

शक होने पर पुलिस ने रोकी थी कार

दरअसल वजीरगंज थाने के उपनिरीक्षक विश्वास चतुर्वेदी बुधवार की नाम गोंडा अयोध्या हाइवे पर अचलपुर गांव के समीप वाहन चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच एक नीली बत्ती लगी कार वहां से गुजरी तो पुलिस ने उसे भी रोक लिया। 

कार को बोनट पर उत्तर प्रदेश सरकार लिखा देख पहले तो पुलिस ने चालक से सामान्य तरीके से कागज दिखाने को कहा लेकिन जब वह पुलिस पर रौब झाड़ने लगा तो पुलिस को शक हो गया। 

SI विश्वास चतुर्वेदी का कहना है कि पहले उसने खुद को सांसद या प्रतिनिधि बताया लेकिन जब इससे बात नहीं बनी तो खुद को पुलिस महकमें का उप निरीक्षक बताकर पुलिस कर्मियों को दबाव में लेने की कोशिश की‌। 

इन दस्तावेजों की हुई बरामदगी

आरोपी के कार की तलाशी के दौरान बड़े पैमाने पर फर्जी दस्तावेज बरामद हुए है। इसमें 22 फर्जी विजिटिंग कार्ड,1 नकली पिस्टल, 2 चन्दा रसीद की बुकलेट, 2 लेटर पैड बुकलेट, 1 पहचान पत्र उपनिरीक्षक, 7 निर्वाचन कार्ड, एक हूटर व लाल नीली बत्ती लगी हुई कार शामिल है‌। 

थानाध्यक्ष अभय सिंह ने बताया कि पकड़ा गया जालसाज इमरान बलरामपुर जिले के सादुल्लानगर का रहने वाला है‌। वह अपनी कार में उत्तर प्रदेश सरकार लिखाकर और नीली बत्ती लगाकर घूम रहा था और खुद को सांसद प्रतिनिधि व उप निरीक्षक बताकर लगातार धन उगाही कर रहा था‌। आरोपी के खिलाफ थाना वजीरगंज में धोखाधड़ी व आर्म्स एक्ट समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें: गायत्री प्रजापति के 17 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, लखनऊ, अमेठी समेत यहां चल रहा सर्च आपरेशन, जानिए क्या हैं आरोप?