अयोध्या: एयरो सिटी को लेकर किसानों ने घेरा प्राधिकरण दफ्तर, दी चेतावनी, जानें क्या है विवाद

सैकड़ों की संख्या में शुक्रवार दोपहर पहुंचे किसान, सचिव ने दिया आश्वासन

अयोध्या: एयरो सिटी को लेकर किसानों ने घेरा प्राधिकरण दफ्तर, दी चेतावनी, जानें क्या है विवाद

पूराबाजार/अयोध्या, अमृत विचार। एयरो सिटी योजना को लेकर विवाद तूल पकड़ता जा रहा है। दो दिनों पहले कमिश्नर और जिलाधिकारी के कार्यालय में प्रदर्शन करने के बाद शुक्रवार को सैकड़ों की संख्या में किसान और ग्रामीण अयोध्या विकास प्राधिकरण के कार्यालय आ धमके। आक्रोशित किसानों ने कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन और घेराव करते हुए नारेबाजी की।

हालांकि किसानों के तेवर देख सचिव सत्येंद्र सिंह ने अपने कक्ष में बुलवा कर बातचीत की। इसके बाद भी प्रभावित होने वाले किसान नहीं माने। उनका कहना है कि जब तक योजना में स्पष्ट रूप से उल्लेख नहीं होगा एक इंच भी भूमि नहीं देगें। किसानों का आरोप है कि प्राधिकरण द्वारा गुपचुप ढंग से एयरो सिटी को लेकर पांच मार्च को शुरू कर दिया गया और सर्वे के नाम पर झूठा आश्वासन दिया जा रहा है। 

किसानों का कहना है कि तहसील से सूचना भी जारी करा दी गई कि कुशमाहा, ददेरा, अटरावां, बैसिंह और सरेठी भी कोई जमीन की खरीद फरोख्त न हो जबकि कोई सार्वजनिक गजट नहीं कराया गया। मातृभूमि बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष सूर्यभान वर्मा एडवोकेट ने बताया कि सचिव को ज्ञापन दिया गया। 

उन्होंने बताया कि सचिव ने कहा कि अभी तो मात्र हम सर्वे करेंगे। सर्वे के बाद जमीन लेने की बात होगी। किसानों की सहमत करके ही कोई कार्रवाई की जाएगी। प्रदर्शन में रक्षा राम यादव प्रधान सरेठी, अशोक कुमार गुप्ता एडवोकेट, ललन प्रसाद पासवान प्रधान प्रतिनिधि ददेरा, उदल यादव प्रधान प्रतिनिधि रामदत्तपुर अटरावां, गोपी जायसवाल, अंकित मौर्य, राजसरन मौर्य, घनश्याम मौर्य, शिवपूजन मोर्य अमित मौर्य रामकुमार, दयानंद पप्पू, राम कुबेर, सुशील चौहान, कमलेश गौड़, मनीराम समेत बड़ी संख्या में किसान व ग्रामीण मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-"मोदी-योगी से बैर नहीं रविंद्र तुम्हारी खैर नहीं"... पांच साल कहां थे? बलिया में भाजपा उम्मीदवार को जनता ने घेरकर पूछा सवाल