अयोध्या: रामनवमी पर पीला वस्त्र धारण करेंगे रामलला, होगा विशेष श्रृंगार, रामलला के जन्मोत्सव की तैयारियों में जुटा ट्रस्ट

सुबह 3:30 बजे से शुरू हो जाएगा पूजन, दोपहर 12 बजे होगा प्राकट्य आरती का आयोजन

अयोध्या: रामनवमी पर पीला वस्त्र धारण करेंगे रामलला, होगा विशेष श्रृंगार, रामलला के जन्मोत्सव की तैयारियों में जुटा ट्रस्ट

अयोध्या, अमृत विचार। रामलला के जन्मोत्सव को लेकर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने तैयारियां शुरू कर दी है। रामनवमी पर रामलला को पीला वस्त्र धारण कराया जाएगा तथा विशेष श्रृंगार कराया कराया जाएगा, इसके लिए 11 पुजारियों की एक टीम बनाई गई है। ट्रस्ट ने इसकी जिम्मेदारी मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास को सौंपी है। 

रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने बताया कि रामनवमी के दिन रामनवमी के दिन रामलला का विशेष श्रृंगार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सुबह 3:30 बजे मंगल आरती के बाद जलाभिषेक, पंचामृत अभिषेक कराया जाएगा। इसके बाद विशेष चांदी और सोने की वर्क से तैयार किए गए पीले वस्त्र को धारण कराए जाएगा।

उन्होंने बताया कि मंदिर में रामलला पांच वर्षीय राज कुमार के रूप में विराजमान हैं, इसलिए श्रृंगार में सोने के हार और सोने का मुकुट की धारण करेंगे। उन्होंने बताया कि 5:00 बजे श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए मंदिर के कपाट खोल दिए जाएंगे और जन्मोत्सव के समय पर दोपहर 11:45 बजते ही पुनः कपाट को बंद कर पुजारीयों की टीम रामलला के श्रृंगार को और भव्यता देंगे।

मुख्य पुजारी का कहना है कि दोपहर 12:00 बजाते ही रामलला के प्राकट्य आरती का आयोजन किया जाएगा। इसके के लिए पहले से ही लगभग पांच पुजारी रामलला की सेवा में कार्य कर रहे हैं। इसके अलावा 6 अन्य पुजारियों को भी इस व्यवस्था में शामिल किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: बहन की फावड़े से काटकर हत्या, भाई का फंदे से लटकता मिला शव, इलाके में सनसनी