अयोध्या: चुनाव आयोग के निर्देश पर तेज हुई कार्रवाई, पुलिस महकमे में हुआ बड़ा बदलाव

देवकाली चौकी पर भी नए प्रभारी, 23 उपनिरीक्षकों की तैनाती में फेरबदल

अयोध्या: चुनाव आयोग के निर्देश पर तेज हुई कार्रवाई, पुलिस महकमे में हुआ बड़ा बदलाव

अयोध्या, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव की अधिसूचना लागू होने के पूर्व पुलिस महकमें ने आयोग के निर्देश के अनुपालन की कवायद तेज कर दी है। महकमा गैर जनपद तबादला हुए अधिकारियों और कर्मचारियों की रवानगी तथा क्षेत्र में निर्धारित अवधि पूरी करने वालों के तबादले में जुटा रहा। फेरबदल की इस कवायद में एसएसपी राजकरन नय्यर ने देवकाली चौकी पर नए प्रभारी की तैनाती की है, जबकि अन्य 22 उपनिरीक्षकों के तैनाती स्थल में फेरबदल किया गया है। 

नगर कोतवाली के देवकाली चौकी का प्रभार देख रहे उपनिरीक्षक सुनील सिंह यादव समेत पूर्व में तबादला हुए अन्य को भी नई तैनाती के लिए रिलीव कर दिया गया। खाली हुई देवकाली चौकी पर उपनिरीक्षक महेंद्र यादव को तैनाती दी गई है। वहीं एक विधानसभा क्षेत्र में निर्धारित अवधि पूरी करने वाले नगर कोतवाली में तैनात उपनिरीक्षक राम किशन रावत को थाना पूराकलंदर व सुरेश चंद्र को थाना बाबा बाजार, कोतवाली के ही हवाई पट्टी पर तैनात अनूप कुमार शुक्ला को पटरंगा, राम बहाल सिंह को तारुन व रामनरेश यादव को बाबा बाजार तथा राकेश कुमार को गोसाईगंज भेजा गया है। 

उपनिरीक्षक संजय कुमार का एयरपोर्ट सुरक्षा ड्यूटी से थाना तारुन हुआ तबादला निरस्त किया गया है। जबकि पुलिस लाइन से उपनिरीक्षक राम प्रकाश मिश्रा को पूरा कलंदर, सुरेंद्र प्रताप यादव को कुमारगंज, कन्हैया लाल को खंडासा, मुनीश्वर बक्श वह श्रीपति मौर्य को हैदरगंज, शिव सिंह, दिनेश कुमार सिंह व बबलू जायसवाल को मवई, रणधीर सिंह को यूपी 112, वीरेंद्र कुमार पाल को पटरंगा, अशोक कुमार पाठक हुआ रामबाबू को बाबा बाजार, प्रशांत वर्मा को कोतवाली बीकापुर तथा अशोक कुमार मौर्य को महराजगंज थाने पर तैनात किया गया है।

इसके साथ ही जिले के थाना और कोतवाली में तैनात मुख्य आरक्षी और आरक्षियों का तबादला तथा रिलीविंग की गई है। पूर्व में जारी तबादला आदेश के अनुपालन में चौकी प्रभारियों ने अपना कार्यभार सौंपा है तथा नए चौकी प्रभारियों ने कार्यभार ग्रहण किया है। गुरुवार की देर रात एक एक कर्मियों और अधिकारियों का ब्यौरा खंगाला जाता रहा और प्रभारी अधिकारी मुतमईन होते रहे कि चुनाव आयोग की हिदायत का पूर्णतः अनुपालन हुआ की नहीं।

यह भी पढ़ें:-"मोदी-योगी से बैर नहीं रविंद्र तुम्हारी खैर नहीं"... पांच साल कहां थे? बलिया में भाजपा उम्मीदवार को जनता ने घेरकर पूछा सवाल