Kanpur News: हमीरपुर में जारी आंदोलन के समर्थन में उतरे अधिवक्ता; इस दिन रहेंगे न्यायिक कार्य से विरत...

Kanpur News: हमीरपुर में जारी आंदोलन के समर्थन में उतरे अधिवक्ता; इस दिन रहेंगे न्यायिक कार्य से विरत...

कानपुर, अमृत विचार। हमीरपुर में न्यायिक अधिकारियों के विरुद्ध जारी आंदोलन के समर्थन में कानपुर कचहरी के अधिवक्ता कूद पड़े हैं। हड़ताल के समर्थन में शनिवार को कानपुर कचहरी के अधिवक्ता न्यायिक कार्यों से विरत रहेंगे। यह निर्णय शुक्रवार को बार व लॉयर्स एसोसिएशन की संयुक्त बैठक में लिया गया। 

हमीरपुर जनपद के अधिवक्ताओं ने न्यायिक अधिकारियों पर उपेक्षा का आरोप लगाया था। जिस पर हमीरपुर बार एसोसिएशन के अधिवक्ता हड़ताल पर है। हमीरपुर के अधिवक्ताओं ने प्रदेश के सभी बार एसोसिएशन से जारी आंदोलन में समर्थन की अपील की थी। शुक्रवार को कानपुर बार एसोसिएशन व लॉयर्स एसोसिएशन की कार्यकारिणी की संयुक्त बैठक आयोजित की गई। 

बार महामंत्री आदित्य कुमार सिंह ने बताया कि हमीरपुर में न्यायिक अधिकारियों द्वारा अधिवक्ताओं का किया गया अपमान घोर निंदा जनक है। मांग करते हुए कहा कि उच्च न्यायालय न्यायिक अधिकारियों की जांच कर तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करे। साथ ही निर्णय लिया गया कि अधिवक्ताओं के हित में बार व लॉयर्स एसोसिएशन शनिवार को सांकेतिक न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे। 

लॉयर्स महामंत्री अभिषेक तिवारी ने बताया कि थाने स्तर पर अधिवक्ताओं के साथ दुर्व्यवहार के अक्सर मामले प्रकाश में आते है। एसोसिएशन प्रशासन से मांग करती है कि अधिवक्ताओं व पुलिस के मध्य समन्वय स्थापित करें। बैठक में वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजीव कुमार दुबे, उपाध्यक्ष संजीव कनौजिया, मंत्री शिशिर कुमार पांडेय, कोषाध्यक्ष नागेश चंद्र त्रिपाठी, प्रीति त्रिपाठी, शेखर सिंह तोमर, सुरेश चंद्र तिवारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Kanpur: 'पूरे परिवार का सफाया करके लगा लूंगा फांसी'...युवक की धमकी से ससुरालीजनों में दहशत, पत्नी ने उठाया ये कदम...