Kanpur: 'पूरे परिवार का सफाया करके लगा लूंगा फांसी'...युवक की धमकी से ससुरालीजनों में दहशत, पत्नी ने उठाया ये कदम...

Kanpur: 'पूरे परिवार का सफाया करके लगा लूंगा फांसी'...युवक की धमकी से ससुरालीजनों में दहशत, पत्नी ने उठाया ये कदम...

कानपुर, अमृत विचार। नवाबगंज थानाक्षेत्र में दहेज की मांग को लेकर एक महिला ने ससुरालीजनों पर मानसिक व शारीरिक प्रताड़नाएं देने का गंभीर आरोप लगाया। आरोप लगाया कि वह गर्भ से हुई तो ससुरालीनों ने उसे घर से भगा दिया। आरोप है कि पति एक अज्ञात व्यक्ति के साथ मायके पहुंचे, पहले सबका सफाया करके फांसी लगाने की धमकी दी। इसके बाद गोली मारने की धमकी दी। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर पति समेत चार पर रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

रोडवेज कालोनी रावतपुर निवासी नीतू सिंह ने पुलिस को बताया कि उनकी शादी 21 अप्रैल 2022 को सौरभ गौतम निवासी आवास विकास कल्यानपुर से हुई थी। उन्होंने दर्ज एफआईआर में बताया कि सौरभ यूनियन बैंक ऑफ इंडिया रसूलाबाद शाखा कानपुर देहात में नौकरी करता है। बताया कि माता पिता ने शादी में 15 लाख रुपये में नकदी और अन्य जरूरत का सामान दिया था। 

आरोप है कि लेकिन दान उपहार से उनके पति, सास ऊषा व ननद सोनी व कोमल असन्तुष्ट थे। आरोप लगाया कि उन लोगों ने अकारण ही मारपीट कर कम दहेज लाने का ताना देना शुरू कर दिया। बताया कि कुछ माह बाद उनके संसर्ग से गर्भ हुआ। आरोप है कि गर्भ होने के बाद ससुरालीजन घर से निकाल देने का दबाव बना रहे थे। जिसके बाद उन्होंने इस घटना की शिकायत थाना कल्याणपुर में की। 

जिस पर पुलिस ने समझाने बुझाने का प्रयास किया लेकिन ससुराल के लोग कोई बात मानने को तैयार नहीं थे। इसके बाद ससुरालीजनों ने मानसिक व शारीरिक रुप से उत्पीड़न करना शुरू कर दिया। आरोप लगाया कि माह अगस्त 2023 में ससुरालीजनों ने जेवर छीनकर गर्भावस्था में ही घर से भगा दिया। आरोप लगाया कि 12 मार्च 2024 को पति सौरभ शराब के नशे में मायके आए और बेवजह गाली गलौज करते हुए पूरे परिवार का सफाया कर देने की बात कहते हुए स्वयं फांसी लगा लेने की धमकी देने लगे। 

आरोप है कि 13 मार्च को वह एक बार किसी अन्य व्यक्ति के साथ शराब के नशे में आए और गालीगलौज करते हुए गोली मारने की धमकी दी। जिससे परिवार दहशत में है। उन्होंने डायल 112 में सूचना देकर मामला दर्ज कराया। इस संबंध में नवाबगंज प्रभारी निरीक्षक दीनानाथ मिश्रा ने बताया कि पीड़ित नीतू सिंह की तहरीर पर पति सौरभ, सास ऊषा, ननद सोनी व कोमल के खिलाफ दहेज संबंधी धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: यात्रियों के लिए शटल सेवा शुरू; शहर में अब इन रूटों पर नहीं चलेंगे ई-रिक्शे...मनमानी करने पर ई-रिक्शा होगा सीज