देवरिया में नए बस अड्डे का दयाशंकर सिंह ने किया शिलान्यास, जानिए बन जाने पर क्या होंगी इसकी खूबियां?

देवरिया में नए बस अड्डे का दयाशंकर सिंह ने किया शिलान्यास, जानिए बन जाने पर क्या होंगी इसकी खूबियां?

देवरिया। देश में लोकसभा चुनाव 2024 के तहत आचार संहिता लगने के चंद घंटे पूर्व उत्तर प्रदेश के देवरिया में नये बस स्टैंड का शिलान्यास परिवहन मंत्री दया शंकर सिंह ने शनिवार को किया।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए परिवहन मंत्री ने कहा कि देवरिया के विकास के लिए पैसे की कमी नहीं होने दी जाएगी। ये जो बस स्टैंड बन रहा है उसमे 28 दुकानें भी बनाई जाएंगी ताकि यहां के स्थानीय लोगों को दुकानों के माध्यम से रोजगार भी मिल सके। इसके लिए कार्यदाई संस्था सी एंड डीएस को कार्य सौंपा गया है। 

उन्होंने बताया कि अभी जो यहां बस अड्डा चल रहा है। उसके कायाकल्प के लिए भी एस्टीमेट तैयार कर लिया गया है, जिसमें लगभग 250 करोड़ की लागत आ रही है। इसे हवाई अड्डे की तर्ज पर बनाया जायेगा जिसमे मल्टीप्लेक्स शॉपिंग कांपलेक्स भी होगा, जहां यात्रियों को सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

शीघ्र ही उसके शिलान्यास का भी कार्य किया किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावा गौरी बाजार और रुद्रपुर के बस अड्डे को भी पीपीपी मॉडल पर विकसित किया जाएगा। सदर विधायक डॉ. शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि देवरिया के चौमुखी विकास के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से हमेशा चर्चा होती रहती है।

ये आधुनिक बस अड्डा बन जाने से देवरिया में जाम की समस्या से मुक्ति मिलेगी साथ ही लोगों को रोजगार का अवसर भी उपलब्ध होगा। पूर्ववर्ती सरकारों के जनप्रतिनिधियों ने देवरिया की जनता के साथ केवल छल किया लेकिन केंद्र और प्रदेश की डबल इंजन की सरकार में देवरिया सहित पूरे देश और प्रदेश का उत्तरोत्तर विकास हो रहा है।

यह भी पढे़ं: प्रयागराज: मास्टरमाइंड राजीव के ननिहाल में एसटीएफ ने की पूछताछ, मामा ने किया चौंकाने वाला खुलासा, जानिए क्या बताया?

ताजा समाचार