Kanpur: गंगा की लहरों में दिखा रोमांच; पानी में दौड़ाई बोट; क्याकिंग केनोइंग चैम्पियनशिप का हुआ आयोजन

33वीं उत्तर प्रदेश राज्य क्याकिंग केनोइंग -2024 चैम्पियनशिप का हुआ आयोजन

Kanpur: गंगा की लहरों में दिखा रोमांच; पानी में दौड़ाई बोट; क्याकिंग केनोइंग चैम्पियनशिप का हुआ आयोजन

कानपुर, अमृत विचार। रविवार को कानपुर बोट क्लब में 33वीं उत्तर प्रदेश राज्य क्याकिंग केनोइंग -2024 चैम्पियनशिप का आयोजन हुआ। पर्यावरण संरक्षण व मतदान संकल्प के साथ शुरू हुये कार्यक्रम में गंगा की लहरों में रंग बिरंगी नौकाओं की अठखेलियां देखने को मिली। अलग-अगल टीमों के खिलाड़ियों ने लहरों पर बोट की तेजी दिखाई तो घाट दर्शकों की तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। शाम होते ही गंगा आरती और लाइट शो का आयोजन भी हुआ। अब सोमवार को विजेताओं को पुरस्कार वितरण किया जायेगा।

मंडलायुक्त अमित गुप्ता व जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने इस दौरान आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 में मतदान करने व लोगो को मतदान करने के लिये प्रेरित करने की अपील की। इसके साथ ही अध्यक्ष उत्तर प्रदेश कयाकिंग कानोइंग एसोसिएशन सुरेश गुप्ता व अतिथियों का स्वागत किया। 

प्रतियोगिता के शुरू होने से पहले पीएसी की 06 राफ्ट बोट 04 मोटर बोट और 05 देसी नावों के काफिले से बैंड की रिद्म में मार्च पास्ट का आयोजन कौतूहल भरा रहा। लोगो को निगाहे इस रोमांच को देख के हतप्रभ हो गई। खेल की परंपरा के अनुसार राष्ट्र गीत के बाद गुब्बारे आसमान में उड़ाए गए और  कयाक कनोयिंग प्रतियोगिता की रोमांचक दौड़ शुरू हो गई। जल क्रीड़ा सचिव नीरज श्रीवास्तव ने कानपुर में बोट क्लब की स्थापना और इसके उद्देश्य और भविष्य की योजनाओं के बारे में बताया। 

उत्तर प्रदेश कयाकिंग कानोइंग एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने कानपुर बोट क्लब की प्रशंसा करते हुए कहा की यह देश में अपनी तरह का एक अलग और खूबसूरत जल क्रीड़ा का केंद्र बना है। मंडलायुक्त ने कहा कि मुझे बड़ी खुशी है कि यह आयोजन हम कर रहे है। इस आयोजन में 11 टीमे भाग ले रही हैं। 

जिलाधिकारी ने कहा कि हम सभी जानते है कि कानपुर गंगा नदी किनारे स्थित है, यह कानपुर का सौभाग्य है। यहां पर वाटर स्पोर्टस की बहुत संभावनायें है। इस दौरान सचिव केडीए शत्रोहन वैश्य, अपर जिलाधिकारी नगर डॉ. राजेश कुमार, सचिव जल क्रीडा नीरज श्रीवास्तव और दर्शक रहे।

यह भी पढ़ें- Fatehpur: नामी ज्वैलर्स आनंद स्वरूप को सिर कलम करने की मिली धमकी; पीड़ित ने पुलिस से लगाई सुरक्षा की गुहार