Kanpur: तीन दिन से 30 मोहल्ले पानी का संकट झेलने को मजबूर; लीकेज का मुआयना करने पहुंची तकनीकी टीम

Kanpur: तीन दिन से 30 मोहल्ले पानी का संकट झेलने को मजबूर; लीकेज का मुआयना करने पहुंची तकनीकी टीम

कानपुर, अमृत विचार। माडल रोड गुजैनी और बाईपास में लीकेज ठीक करने के चलते शुक्रवार से गुजैनी वाटरवर्क्स प्लांट बंद है। इससे करीब दक्षिण के 30 मोहल्लों में पेयजल सप्लाई बाधित है। रविवार को समस्या को देखते हुये क्षेत्रीय विधायक सुरेंद्र मैथानी समेत तकनीकी टीम लीकेज स्थल पर पहुंची। इसके साथ ही प्लांट का भी निरीक्षण किया। अधिकारियों ने बताया कि शाम तक समस्या को पूर्ण रूप से दूर करके पेयजल की सप्लाई शुरू कर दी जायेगी। 

गुजैनी मॉडल रोड पर पिछले लीकेज के कारण पानी की सप्लाई बाधित हो गई है। जिससे बर्रा 01 से 07 और गुजैनी, रतनलाल नगर, दबौली दक्षिण के 30 क्षेत्र प्रभावित हो गए हैं। पानी की भीषण किल्लत के चलते टैंकरों से पानी की सप्लाई की जा रही है। रविवार को तकनीकी टीम के साथ मौके पर पहुंचे विधायक ने कर्मचारियों को बुलाकर मौके का मुवायना किया। 

विधायक ने कहा कि इस लीकेज को परमानेंट बंद करिए। जिससे दोबारा ऐसा होने पर कार्रवाई की जा सके। उन्होंने कहा कि कोई भी जुगाड़ का काम नहीं होना चाहिए, अन्यथा एफआईआर कराकर, कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद सुरेंद्र मैथानी गुजैनी वाटर वर्क्स पहुंचे। 

जहां पर 180 हॉर्सपावर की दो मोटर और 200 हॉर्स पावर की एक मोटर सहित, तीनों मोटरों को अपने सामने चलवा कर चेक किया। पानी की सप्लाई के लिए गुजैनी वाटर वर्क्स के अंदर बने हुए अंडरग्राउंड  टैंकरो में अपने सामने पानी को भरवाया और सख्त निर्देश दिया कि टैंकर भरते ही हर हाल में पानी की सप्लाई को भी चालू कर दिया जाए। अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहें। 

नगर आयुक्त से कहा होली की करें व्यवस्था

विधायक सुरेंद्र मैथानी ने नगर आयुक्त से बात कर कहा कि होली के त्यौहार को देखते हुए भी पानी की सप्लाई की अतिरिक्त व्यवस्था करें। जिससे होली के त्यौहार में पर्याप्त पानी मिल सके। होली के त्यौहार को देखते हुए पानी की सप्लाई 24 घंटे रहनी चाहिए। इस दौरान जलकल के सहायक अभियंता राजकुमार सिंह सहित संबंधित कर्मचारी एवं निर्माणी टीम के साथ संजय गुप्ता, सोनू मिश्रा, हर्षित चौहान, जामवंत उपाध्याय आदि लोग रहे।

यह भी पढ़ें- Kanpur: गंगा की लहरों में दिखा रोमांच; पानी में दौड़ाई बोट; क्याकिंग केनोइंग चैम्पियनशिप का हुआ आयोजन