Unnao: गंगा मेला में जमकर उड़ा अबीर और गुलाल; खेली गई कपड़ा फाड़ होली, एक-दूसरे को रंगने में नहीं छोड़ी कोई कसर

कई जगहों पर हुआ मटकी फोड़ कार्यक्रम का आयोजन

Unnao: गंगा मेला में जमकर उड़ा अबीर और गुलाल; खेली गई कपड़ा फाड़ होली, एक-दूसरे को रंगने में नहीं छोड़ी कोई कसर

उन्नाव, अमृत विचार। होली के बाद गंगाघाट नगर में गंगा मेला बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। जिसमें दोपहर के बाद युवाओं ने कपड़े फाड़ होली खेलते हुये जमकर अबीर गुलाल उड़ाया। इसके साथ ही जगह-जगह बज रहे लाउड स्पीकर में फिल्मी गानों की धुनों में थिरकते हुये नजर आये। दोपहर के बाद तक नगर में रंग चलता रहा।

शनिवार को नगर में बड़े ही धूमधाम से गंगामेला का पर्व मनाया गया। नगर के लोगो ने एक दूसरे को अबीर, गुलाल लगाकर गले मिलकर बधाईंयां दी तथा युवाओं ने जमकर रंगो की होली खेली। नगर में जमकर रंग चला और युवाओं की टोलियां निकली। 

वहीं जगह-जगह विभिन्न मोहल्लों चौराहों पर फिल्मी धुनों पर युवाओं ने गंगामेला के अवसर पर रंग खेलने के साथ खूब मस्ती की। शुभकामनाओं के साथ शुरु हुआ होली का पर्व शनिवार को गंगामेला के साथ समाप्त हुआ। सुबह नौ बजते ही नगर में गंगामेला पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया गया तथा दोपहर को तीन बजे तक लोगों ने जमकर रंग खेला। नगर के पोनी रोड़, मिश्रा कॉलोनी, बिन्दा नगर, आदर्श नगर, गांधीनगर, श्रीनगर, समेत अन्य कई मोहल्लों में होरिआरो की टोलियां बाइके से निकली। 

लोगो ने एक दूसरे को अबीर, गुलाल लगाते हुए गले मिलकर पर्व की बधाईंया दी। जहां एक ओर युवाओं की टोलियों ने फिल्मी धुनो पर जमकर मस्ती की। वहीं बच्चो ने घर के बाहर खड़े होकर राहगीरों पर कभी पिचकारी से तो कभी रंगभरे गुब्बारे फेेंक जमकर मजा लिया। रंग के साथ-साथ लोगो ने घरों में बने स्वादिष्ट पकवानों का भी लुत्फ उठाया। सुरक्षा की दृष्टि से गंगाघाट कोतवाली प्रभारी रामफल प्रजापति पुलिस कर्मियों के साथ मौजूद रहे। 

रंग खेलने के दौरान हुडदंग मचाने वालों पर नकेल कसने के लिए गंगाघाट पुलिस ने दिन भर नगर में गश्ती की। गंगाघाट पुलिस ने नशेबाजी कर एक दूसरे पर कीचड़ फेकने वालों पर भी धरपकड़ की तथा गंगाघाट पुलिस ने सभी को चेतावनी देकर कुछ देर बाद छोड़ दिया।

फाग के साथ हुआ ठंडाई वितरण

गंगामेला पर नगर के श्री नगर, राजधानी मार्ग, आनंद नगर मोहल्ले में फाग का आयोजन किया गया। जिसमें मंडली ने फाग गाया। जिसे सुन वहां मौजूद लोग ठहाके मारने लगे। जिसके बाद ठंडाई का वितरण किया गया।

यह भी पढ़ें- Fatehpur Crime: किशोरी को अगवा कर किया था दुष्कर्म; दोषी युवक को मिली 10 साल कारावास की सजा