बदायूं: आतिशबाजी में धमाके से दो मंजिला मकान जमींदोज, मां-बेटे की मौत, 2 बच्चों की हालत गंभीर

बदायूं: आतिशबाजी में धमाके से दो मंजिला मकान जमींदोज, मां-बेटे की मौत, 2 बच्चों की हालत गंभीर

बदायूं, अमृत विचार। बदायूं के इस्लामनगर कस्बे में आज दोपहर भीषण हादसा हो गया। जिसमें आतिशबाजी के ब्लास्ट से दो मंजिला मकान ढह गया। जिसके मलबे में तीन बच्चों सहित एक महिला दब गई। जिन्हें कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया। जिनमें तैमूर और उसकी मां की मौत हो गई, जबकि तमन्ना और आफिया नाम की दोनों बहनों को मलबे से निकाल कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीं घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस फोर्स, तहसीलदार, एसडीएम, एसएसपी और जिलाधिकारी ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया है।

दरअसल, इस्लामनगर कस्बा में रहने वाले अख्तर अली का सड़क किनारे दो मंजिला मकान था। जिसके बाहरी हिस्से में उसकी गोल्डन इवेंट नाम की एक दुकान थी। जिसमें वह खुद ही आतिशबाजी बनाता था और शादी पार्टियों के लिए बुकिंग भी लेता था।

जानकारी के मुताबिक, अख्तर की दुकान में भारी मात्रा में आतिशबाजी रखी हुई थी, जिसमें आज दोपहर करीब ढाई बजे जोरदार धमाका हो गया, जिसकी गूंज करीब एक किलोमीटर तक सुनी गई। वहीं धमाके में पूरा मकान भी धराशायी हो गया। इसके साथ ही मकान की छत के टुकड़े आस-पास के घर में गिरने से पड़ोसियों में चीख-पुकार मच गई। वहीं स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची इस्लामनगर थाना पुलिस ने रेस्क्यू किया। जिसमें मलबा हटाने के लिए तीन जेसीबी की मदद ली गई।

स्थानीय लोगों के मुताबिक हादसे के वक्त अख्तर के परिवार के 4 सदस्य मकान में मौजूद थे। जिनमें तीन बच्चे और पत्नी शामिल हैं। जिन्हें कड़ी मशक्कत के बाद मलबे से बाहर निकाल लिया गया, जिसमें बेटा तैमूर और मां सलामत की मौत हो गई, जबकि मासूम बहनें आसिफा और तमन्ना अस्पताल में भर्ती हैं, जिनका उपचार चल रहा है।

ये भी पढे़ं- बदायूं: प्रेमी से पीछा छुड़ाने को महिला ने कराई युवक की हत्या...बोरे में रखकर रामगंगा में फेंका शव, जानिए घटना की कहानी