रायबरेली में सात लोगों की मौत की सामने आई चौंकाने वाली वजह, एडी मंडल ने जांच के बाद बताई ये सच्चाई  

रायबरेली में सात लोगों की मौत की सामने आई चौंकाने वाली वजह, एडी मंडल ने जांच के बाद बताई ये सच्चाई  

लखनऊ, अमृत विचार। रायबरेली जिले में स्थित पूरे दांडी और जुड़ावन का पुरवा गांव में सात लोगों की मौत का कारण सामने आ गया है। राजधानी से पहुंचे एडी मंडल डॉ. जेपी गुप्ता की जांच में पूरी सच्चाई सामने आ गई है।

दरअसल, रायबरेली जिले के पूरे दांडी गांव में एक ही परिवार के पांच सदस्यों समेत 7 लोगों की दो सप्ताह के भीतर मौत होने से गांव में मातम पसर गया था। स्थानीय लोग रहस्यमय बीमारी की आशंका जाता रहे थे। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते जांच शुरू की। रविवार को गांव जाकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच किया था। वहीं सोमवार को एडी मंडल डॉ. जेपी गुप्ता भी जांच के लिए पहुंचे। 

27 - 2024-04-01T195937.239

एडी मंडल की जांच में जो तथ्य सामने निकलकर आये हैं। उनमें सबसे खास बात यह है कि यह सातों लोग उम्रदराज थे और गंभीर बीमारियों से पीड़ित थे, इतना ही नहीं बीमारी का इलाज भी समय पर और ठीक तरह से नहीं करा रहे थे। इनमें से एक मरीज करीब 20 साल से टीबी की बीमारी से ग्रसित था और बार-बार इलाज छोड़ रहा था। जिसके कारण उसके फेफड़े पूरी तरह खराब हो चुके थे। इसी तरह अन्य लोग भी दूसरी बीमारियों से पीड़ित थे। एडी मंडल की जांच में किसी भी रहस्मयी बीमारी का पता नहीं चला है।

बता दें कि मौतों का यह सिलसिला 8 मार्च से शुरू हुआ था। लगातार हो रही मौतों से पूरे गांव में दहशत फैल गई थी। रविवार को स्थानीय लोगों ने स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में पहुंच कर जांच की थी।

ये भी पढ़ें -लखनऊ: केजीएमयू की डॉक्टर की सड़क हादसे में मौत, तेज रफ्तार ट्रक ने मारी टक्कर, चिकित्सकों में शोक