उमेशपाल हत्याकांड: जेल में अली को बताया गया था मर्डर प्लान, अतीक के बेटे उमर और अली की पुलिस रिमांड मंजूर

उमेशपाल हत्याकांड: जेल में अली को बताया गया था मर्डर प्लान, अतीक के बेटे उमर और अली की पुलिस रिमांड मंजूर

प्रयागराज, अमृत विचार। बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड के प्लान को लेकर एक खुलासा हुआ है। पुलिस की जांच में यह बात सामने आई है कि नैनी जेल के अंदर ही उमेश पाल हत्याकांड के प्लान को अतीक के बेटे अली को बताया गया था। इस मामले में अतीक अहमद के बेटे उमर और अली का रिमांड तामील कराया गया है। रिमांड बनने के बाद पुलिस की अर्जी पर कोर्ट ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दोनों भाइयों को तलब कर रिमांड मंजूर किया है। धूमनगंज पुलिस ने नैनी सेंट्रल जेल जाकर अली के रिमांड का वारंट भी तामील करा दिया है।
     
अतीक का बड़ा बेटा उमर लखनऊ जेल में बंद है। प्रयागराज पुलिस लखनऊ जेल जाकर उमर का वारंट तामिल करायेगी। इस हत्याकांड में अतीक के दोनों बेटे आरोपी बनाये गये हैं। उमेशपाल की हत्या से पहले अतीक का तीसरे नंबर का बेटा असद लखनऊ जेल में जाकर बड़े भाई उमर से मुलाकात किया था। पुलिस की जांच में यह भी बात सामने आई थी कि उमर पूरी साजिश में शामिल था। असद के साथ शूटर गुलाम भी उमर से जेल में मिलने गया था। इसके अलावा असद, गुड्डू मुस्लिम और गुलाम ने नैनी जेल जाकर अली से मुलाकात की थी। जहां पर अली को भी इस हत्याकांड के प्लान को बताया गया था कि उमेश पाल पर कब-कौन और कैसे हमला करेगा। 

अतीक के कार्यालय में मिले थे लाखों रुपये
उमेश पाल हत्याकांड के बाद अतीक के कार्यालय में लाखों रुपए पकड़े गए थे। अतीक के नौकर और ड्राइवर ने पुलिस को बताया था कि शाइस्ता परवीन के साथ चकिया आवास में शूटरो ने एक मीटिंग की थी। जिसमें हत्याकांड के प्लान को उमर और अली को पूरा मामला बताने की बात सामने आई थी। इसी आधार पर उमर और अली को हत्याकांड का आरोपी बनाया गया है। मामले में वारंट तामील कराने के बाद अब पुलिस कभी भी दोनों भाइयों को कस्टडी रिमांड पर ले सकती है। हालांकि उमर और अली ने अपने वकीलों के माध्यम से कोर्ट में अर्जी लगवाई है कि कचहरी में पेशी के दौरान उनकी जान को खतरा है। कई मामले में दोनों भाइयों की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कराई जा रही है। 

अतीक का कुनबा बन चुका है आरोपी
उमेश पाल हत्याकांड में अतीक का कुनबा आरोपी बन चुका है। अतीक अशरफ की हत्या हो चुकी है। जबकि तीसरे नंबर के बेटे असद का एनकाउंटर किया जा चुका है। बड़ा बेटा उमर और अली दोनों आरोपी बनाये गये हैं। अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा, अतीक की बहन आयशा नूरी भी इस मामले में आरोपी है। साजिश के तहत शाइस्ता पर भी मुकदमा दर्ज किया गया था। आयशा नूरी और जैनब पर 25-25 हजार और शाइस्ता पर 50 हजार का इनाम घोषित किया गया है। वहीं तीन शूटर गुड्डू मुस्लिम, अरमान और साबिर पर पांच 5 लाख का इनाम घोषित है। जो अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है।

ये भी पढ़ें -कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पेपर लीक करने वाला मास्टरमाइंड राजीव नयन मिश्रा गिरफ्तार