लखनऊ: अफजाल अंसारी के लोकसभा चुनाव लड़ने में संशय, सपा से हैं उम्मीदवार

लखनऊ: अफजाल अंसारी के लोकसभा चुनाव लड़ने में संशय, सपा से हैं उम्मीदवार

लखनऊ, अमृत विचार। माफिया से राजनेता बने दिवंगत पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के भाई और गाजीपुर से सांसद अफजाल अंसारी के लोकसभा चुनाव लड़ने पर संशय बरकरार है। इसके पीछे की वजह आज कोर्ट में सुनवाई होना है।

दरअसल, गैंगस्टर मामले में अफजाल अंसारी को चार साल की सजा मिली थी। इसी को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में अफजाल अंसारी ने याचिका डाली थी। उस याचिका पर सुनवाई आज होनी है। वहीं बीजेपी के पूर्व विधायक दिवंगत कृष्णानंद राय के परिवार की तरफ से भी एक याचिका कोर्ट में दाखिल की गई थी। इस याचिका पर भी इलाहाबाद होईकोर्ट आज ही सुनवाई करेगा।

बताया जा रहा है कि अफजाल अंसारी ने चार साल की सजा रद्द किये जाने को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की है। वहीं कृष्णानंद राय के परिवार की तरफ से अफजाल को मिली सजा बढ़ाये जाने को लेकर अपील दायर की गई है।

बता दें कि अफजाल अंसारी को गाजीपुर की स्पेशल कोर्ट ने बीते 29 अप्रैल को चाल साल की सजा सुनाई  थी, अफजाल अंसारी को यह सजा कोर्ट ने गैंगेस्टर मामले में सुनाई थी। जिसके बाद अफजाल अंसारी को जेल भेज दिया गया था और यही वजह है कि उनकी लोकसभा सदस्यता भी चली गई थी। बाद में सुप्रीम कोर्ट ने अफजाल अंसारी की सजा पर रोक लगा दी थी, जिसके बाद उनकी लोकसभा सदस्यता बहाल हो गई थी।

इस बार अफजाल अंसारी को सपा ने गाजीपुर से अपना उम्मीदवार बनाया है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ : मुख्तार अंसारी को चंदौली में तैनात सिपाही ने बताया मसीहा, पुलिस अधीक्षक ने किया निलंबित