गोंडा: ऑपरेशन थिएटर में अवैध वसूली की शिकायत पर छापेमारी, हड़कंप

मेडिकल कॉलेज में दलालों का बोलबाला, छापेमारी में खुली पोल

गोंडा: ऑपरेशन थिएटर में अवैध वसूली की शिकायत पर छापेमारी, हड़कंप

मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य ने सभी डॉक्टरों को नोटिस जारी कर दी चेतावनी

गोंडा, अमृत विचार। मेडिकल कॉलेज में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है। मंगलवार को ऑपरेशन थिएटर में बाहरी  युवक द्वारा अवैध वसूली की शिकायत पर मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य ने छापेमारी की ओटी में एक बाहरी युवक तो पाया गया, लेकिन वह भागने में सफल रहा। प्रधानाचार्य की ओर से सभी  डॉक्टरों को नोटिस देकर चेतावनी दी गई है। छापेमारी से मेडिकल कॉलेज में हड़कंप मचा रहा। 

राजा देवी बक्श सिंह मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर व दलालों का गठजोड़ हावी है। शायद ही कोई डॉक्टर बचा हो। जिसके कमरे के आसपास दलाल घूमते न हों। कई बार इसकी शिकायत हुई, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। कभी-कभी तो मरीज व तीमारदार से हाथापाई की भी नौबत आ जाती है। कुछ डॉक्टर तो बाकायदा इन दलालों को पाल रखे हैं। अब इन बाहरी लोगों की पहुंच ऑपरेशन थिएटर तक हो गई है। काफी दिनों से ऑपरेशन थिएटर के एक युवक द्वारा अवैध वसूली की बात सामने आ रही थी। युवक अपने आप को एक डॉक्टर का नजदीकी बता रहा था। जब उसने मरीज के तीमारदार से पैसे मांगे तो इसकी शिकायत मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य से की गई। उन्होंने शिकायत को गंभीरता से लिया। 

बुधवार को अस्पताल में छापेमारी की तो मौके पर ऑपरेशन थिएटर में बाहरी युवक पाया गया। जब तक सिक्योरिटी वाले पहुंचते युवक भागने में सफल रहा। हालांकि प्रधानाचार्य की छापेमारी से  हड़कंप मचा रहा। घंटों हंगामा होता रहा। प्रधानाचार्य ने सभी चिकित्सकों को चेतावनी दी है कि ऐसी घटना की पुर्नावृत्ति होती है तो संबंधित चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

स्वाशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय के प्रधानाचार्य  धनंजय श्रीकांत कोटास्थाने ने बताया कि ऑपरेशन थिएटर में अवैध वसूली की शिकायत मिली थी, छापेमारी की गई है। युवक भागने में सफल रहा है। सभी शिक्षकों को नोटिस जारी कर चेतावनी दी गई है, यदि ऐसे घटनाक्रम की पुनरावृत्ति होती है संबंधित चिकित्सक के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढे़ं: अयोध्या: सोहावल में भ्रष्टाचार की खुली परतें!, 100 बोरी चूना खरीद पर 190 का दिखाया भुगतान, चेयरमैन व ईओ में जमकर हुई भिड़ंत