अयोध्या: सोहावल में भ्रष्टाचार की खुली परतें!, 100 बोरी चूना खरीद पर 190 का दिखाया भुगतान, चेयरमैन व ईओ में जमकर हुई भिड़ंत 

चेयरमैन ने बिल रोका, ईओ ने कहा- दे देंगे जवाब

अयोध्या: सोहावल में भ्रष्टाचार की खुली परतें!, 100 बोरी चूना खरीद पर 190 का दिखाया भुगतान, चेयरमैन व ईओ में जमकर हुई भिड़ंत 

सोहावल, अयोध्या, अमृत विचार। विकास के लिए वर्ष भर से तरस रही नगर पंचायत खिरौनी सुचित्तागंज में चेयरमैन और ईओ के बीच मतभेद अब खुल कर सामने आ गया है। बुधवार को 100 बोरी चूना की खरीद पर 190 बोरी का भुगतान बिल देख चेयरमैन और अधिशासी अधिकारी में जमकर बहस हुई। जिसके बाद चेयरमैन ने भुगतान रोक दिया। उन्होंने ईओ पर अपने लिपिक से मिल कर हेरा फेरी कराने का आरोप लगाया है।

इसे लेकर बुधवार दोपहर जब सभासदों को बुलाकर ईओ के साथ मीटिंग शुरू किया तो ईओ भड़क गए। सभागार की बैठक से उठकर चल पड़े।  जिसे लेकर सभासदों ने घेराव किया और हंगामा होने लगा। 

बुधवार को दोपहर बाद चेयरमैन रेश्मा भारती के साथ प्रतिनिधि राम सुमेर भारती ने सभासदों को नगर पंचायत कार्यालय में बुलाया। चूने की खरीद में की गई कथित हेराफेरी को लेकर जिला अधिकारी तक अपने द्वारा की गई शिकायत सहित कई अन्य मामलों को लेकर रखा। आरोप की सत्यता को लेकर मौजूद ईओ सचिन कुमार चौधरी के साथ सभागार में बैठक शुरू कर दी। 

ईओ अपनी सफाई दे ही रहे थे कि कुछ सभासदों ने  वीडियो बनाना शुरू कर दिया। जिस पर ईओ भड़क गए और यह कहकर चलते बने कि लिखा पढ़ी में ही जवाब दूंगा। निकलने से पहले ही चेयरमैन के साथ मौजूद सभासद फरीद अहमद, अंकुर, राम सहाय आदि के साथ सभी ने ईओ का घेराव कर लिया। दोनों तरफ से हंगामा और नोकझोक होने लगी। किसी तरह भीड़ से बचकर ईओ निकल गए।
 
चेयरमैन द्वारा लगाया जा रहा आरोप  बे बुनियाद है। शिकायत हुई है तो लिखापढ़ी में जवाब दूंगा। दबाव बना कर मुझसे गलत नहीं कराया जा सकता। शासन की मंशा और नियमतः ही विकास के कार्य कराए जायेंगे।

                                                                                            -सचिन कुमार, ईओ, नगर पंचायत, खिरौनी 

यह भी पढे़ं: गोंडा: रेलवे रैक से बाहर नहीं जाएगा गेहूं, प्रशासन ने लगाई रोक, जानिए क्यों लेना पड़ा निर्णय?