पीलीभीत: महिला दरोगा पर कार्रवाई की मांग, सीओ को सौंपा ज्ञापन

पीलीभीत: महिला दरोगा पर कार्रवाई की मांग, सीओ को सौंपा ज्ञापन

पूरनपुर,अमृत विचार: शहीद की बेटी और महिला दरोगा के बीच हुई मारपीट का मामला एक बार फिर चर्चा में है। भाकियू कार्यकर्ताओं ने सीओ को ज्ञापन देकर महिला दरोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की। कार्यकर्ताओं ने कहा कि शहीद की बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

बता दें कि पूरनपुर कोतवाली में 19 मार्च को शहीद सुरेंद्र सिंह लावना की बेटी पलविंदर कौर और महिला दरोगा अनुराधा वर्मा के बीच एफआर की प्रतिलिपि को लेकर मारपीट हुई थी। दोनों ओर से कार्रवाई के लिए पुलिस को तहरीर दी गई लेकिन आरोप है कि पुलिस ने महिला दरोगा की ओर से पलविंदर कौर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया और उनके खिलाफ शांति भंग की कार्रवाई भी की। 

जबकि पलविंदर कौर की तहरीर पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई। पिटाई से घायल होने पर उनका मेडिकल परीक्षण भी कराया गया था। भारतीय किसान यूनियन ने इसे लेकर नाराजगी जताई। एक सप्ताह पहले भी संगठन के प्रदेश सचिव स्वराज सिंह ने कार्यकर्ताओं के साथ सीओ कार्यालय में मांग पत्र दिया था। इसके बावजूद कार्रवाई नहीं हुई। बुधवार को स्वराज सिंह कई कार्यकर्ताओं के साथ फिर सीओ आलोक सिंह से मिलने पहुंचे। कार्यकर्ताओं ने पुलिस क्षेत्राधिकार को ज्ञापन सौंपा। 

इसमें महिला दरोगा के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई। कहा गया कि शहीद के बच्चों का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पिटाई से घायल पलविंदर कौर के खिलाफ कार्रवाई की गई जबकि महिला दरोगा को अभयदान दे दिया गया।

कार्यकर्ताओं ने महिला दरोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। कार्रवाई न होने पर पुलिस के खिलाफ आंदोलन करने की चेतावनी दी गई। इस मौके पर नागेंद्र सिंह, गुरदीपसिंह, सत्यपाल वर्मा, नानक सिंह, कमला देवी, बलजीत सिंह, सत्येंद्र सिंह आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- पहली बार पीलीभीत आएंगे पीएम मोदी, क्लस्टर इंचार्ज ने संभाली कमान..सौंपी गई जिम्मेदारी

ताजा समाचार