बहराइच: आग लगने से आठ फूस के मकान राख के ढेर में तब्दील, तीन मवेशी जलकर मरे, तीन झुलसे, कोहराम

बहराइच: आग लगने से आठ फूस के मकान राख के ढेर में तब्दील, तीन मवेशी जलकर मरे, तीन झुलसे, कोहराम

बहराइच, अमृत विचार। जिले के मोतीपुर और जरवल रोड में अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग लगने से आठ फूस के मकान जल कर राख हो गए। वहीं तीन मवेशियों की जलकर मौत हो गई। जबकि तीन मवेशी झुलसकर घायल हुए हैं। एडीएम ने मौके पर पहुंच कर जांच की है।

मोतीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम जोगनिया में बुधवार शाम को अज्ञात कारणों से जोगिनीया निवासी भोला व बेचन के  जानवरों के अहाते में आग लग गई। जिसमें तीन मवेशी की  जलकर मौत हो गई और तीन मवेशी लगभग 70 परिशत झुलस गए। जिनका उपचार चल रहा है ग्राम प्रधान रईस खान द्वारा मोतीपुर पुलिस और उप जिलाधिकारी को सूचना देने पर तत्काल मौके पर  एसडीएम संजय कुमार , तहसीलदार अंबिका चौधरी, राजस्व निरीक्षक अशोक कुमार श्रीवास्तव राजस्व कर्मियों सहित मौके पर पहुंचे।

उप जिलाधिकारी  ने राजस्व कर्मियों को निर्देश दिया कि तत्काल राहत सामग्री दी जाए। इस दौरान पशु चिकित्सक डॉक्टर जयप्रकाश वर्मा ने मौके पर पहुंचकर जले हुए पशुओं का उपचार किया मौके पर मोतीपुर प्रभारी दद्दन सिंह पुलिस बल सहित मौजूद रहे। इस दौरान उप जिला अधिकारी ने बताया कि मौके पर कोई जनहानि नहीं हुई है। 6 मवेशी मौके पर झुलसे थे, जिसमें तीन की मौत हो गई है। राजस्व कर्मियों द्वारा नुकसान का आंकलन करके  पशु स्वामियों को अनुदान दिया जाएगा।

उधर जरवल रोड थाना अंतर्गत झाऊपुरवा नसीरगंज बांध पर स्थित शंकर पुत्र गंगाराम के मकान में बुधवार की शाम अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग की तेज लपटों ने पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया,जिससे घर में रखा सिलेंडर फट गया और आग आस पास के फूस के छप्परों तक फैल गई।

सूचना पर तत्काल जरवल रोड थाना प्रभारी बृजराज प्रसाद ने अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया तब तक अमरनाथ, राम वचन, संजय, आनंद, बृजेश,मोतीलाल के छप्पर व गृहस्थी जलकर राख हों गया। जरवल रोड थाना प्रभारी निरीक्षक बृजराज प्रसाद ने बताया कि अग्निकांड में कोई जनहानि नहीं हुई है। नहीं किसी को चोट आई है। सभी घरों की गृहस्थियां जलकर राख हो गई हैं। मौके पर पहुंचे राजस्व लेखपाल ने क्षति का आकलन कर रिपोर्ट तहसील प्रशासन को भेज दिया है।

यह भी पढ़ें: रायबरेली: प्रेमजाल में फंसाकर बनाया शारीरिक संबंध, अब धर्म परिवर्तन का बना रहा दबाव