बरेली: DIG जेल की जांच में दो जेलर समेत छह दोषी, डीजी जेल मुख्यालय भेजी गई रिपोर्ट

शाहजहांपुर में पीडब्ल्यूडी ठेकेदार का हत्यारोपी है आसिफ

बरेली: DIG जेल की जांच में दो जेलर समेत छह दोषी, डीजी जेल मुख्यालय भेजी गई रिपोर्ट

बरेली, अमृत विचार। सेंट्रल जेल में बंद शूटर आसिफ खान के वीडियो वायरल होने के मामले में डीआईजी जेल कुंतल किशोर की जांच में दो जेलर समेत छह जेलकर्मियों की लापरवाही सामने आई है। डीआईजी ने सभी के खिलाफ कार्रवाई के लिए डीजी जेल मुख्यालय रिपोर्ट भे दी है।

बता दें कि दिसंबर 2019 में शाहजहांपुर के पीडब्ल्यूडी ठेकेदार राकेश यादव की हत्या में शूटर आसिफ की गिरफ्तारी हुई थी। तब से वह सेंट्रल जेल इज्जतनगर में बंद है। उसने जेल से 14 मार्च को लाइव किया था जिसमें वह कह रहा था कि चिंता करने की बात नहीं है, स्वर्ग में मौज ले रहा हूं। इस मामले में पहले जेल प्रशासन ने लीपापोती की लेकिन जब मामले ने तूल पकड़ा तो जेल डीआईजी कुंतल किशोर ने सेंट्रल जेल में आकर जांच की। उन्होंने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के साथ अन्य पहलुओं पर जांच की। कई लोगों के बयान दर्ज किए। 

जांच में जेल वार्डन रविशंकर द्विवेदी, हंस जिवो शर्मा और गोपाल पांडे को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया था। साथ ही डिप्टी जेलर किशन सिंह वल्दिया को मुख्यालय से संबद्ध किया गया था। इसी मामले में जेलर विजय राय और नीरज कुमार से स्पष्टीकरण मांगा गया था। जेल डीआईजी की जांच में सभी की लापरवाही सामने आई है। हालांकि जिस मोबाइल फोन से आसिफ ने वीडियो शूट किया था, उसे अब तक बरामद नहीं किया जा सका है। आसिफ खान के वीडियो के साथ जेल की सीसीटीवी फुटेज को भी जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा गया है। डीआईजी जेल ने बताया कि कार्रवाई के लिए जांच रिपोर्ट मुख्यालय भेजा गया है।

ये भी पढे़ं- बरेली: तांत्रिक पर चार वर्षीय बच्ची को गायब करने का आरोप, एसएसपी से शिकायत