संभल : बेचा जा रहा था गरीबों को मुफ्त मिलने वाला चावल, पकड़ा टाटा मैजिक 

भाजपा नेता ने एसडीएम को दी सूचना, पूर्ति निरीक्षक ने कब्जे में लिया चावल लदा टाटा मैजिक, जांच शुरू 

संभल : बेचा जा रहा था गरीबों को मुफ्त मिलने वाला चावल, पकड़ा टाटा मैजिक 

संभल,अमृत विचार। सदर कोतवाली क्षेत्र में गरीबों को मुफ्त मिलने वाले चावल को 29 रुपये किलो में बेचने की आशंका होने पर भाजपा नेता और लोग इकट्ठा हो गए। करीब 10 क्विंटल चावल लदे टाटा मैजिक को पकड़ लिया। मामला एसडीएम तक पहुंचा तो पूर्ति निरीक्षक ने मौके पर पहुंचकर जानकारी ली। चावल लदे टाटा मैजिक को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी।

दरअसल, शहर के मुहल्ला बरेली सराय में शुक्रवार को एक टाटा मैजिक घूमा। टाटा मैजिक लगे सिस्टम से भारत सरकार की योजना के तहत 29 रुपये किलो चावल बेचने का एनाउंस किया जा रहा था। जिसकी सूचना भाजपा नेता सौरभ गुप्ता और अन्य लोगों को हुई तो मौके पर पहुंच गए। बरेली सराय में स्थित शिव मंदिर पर टाटा मैजिक को रोक लिया गया। भाजपा नेता का कहना रहा कि भारत सरकार की ओर से राशन वितरण योजना के तहत चावल कार्डधारकों को मुफ्त दिया जा रहा है।

आशंका है कि उसी चावल को कट्टों में भरकर 29 रुपये किलो बेचा जा रहा है। क्या यह वही चावल तो नहीं है जो केंद्र सरकार द्वारा मुफ्त दिया जा रहा है। किस आदेश के तहत इस तरह चावल की बिक्री हो रही है क्योंकि केंद्र सरकार की कोई चावल योजना संज्ञान में नहीं है।

इस बीच एक व्यक्ति भी मौके पर पहुंचा तो उससे भी जानकारी ली गई लेकिन वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। भाजपा नेता ने पूरे मामले की जानकारी एसडीएम विनय कुमार मिश्रा को देते हुए जांच पड़ताल कराने की मांग उठाई। जिसके बाद पूर्ति निरीक्षक सजनलाल गुप्ता टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पूर्ति निरीक्षक ने चावल लदे टाटा मैजिक को कब्जे ले लिया। पूर्ति निरीक्षक ने कहा कि जांच पड़ताल के बाद स्थिति साफ हो पाएगी।

ये भी पढ़ें : अमरोहा : पुलिस ने किया पैदल मार्च, लोकसभा चुनाव को लेकर शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील