Kanpur: गोशाला में घटिया ईंट लगाने पर जुर्मांना...नगर आयुक्त ने राधिका उपवन गोशाला और एबीसी (डॉग्स) सेन्टर का किया निरीक्षण

कानपुर में नगर आयुक्त ने राधिका उपवन गोशाला और एबीसी (डॉग्स) सेन्टर का किया निरीक्षण

Kanpur: गोशाला में घटिया ईंट लगाने पर जुर्मांना...नगर आयुक्त ने राधिका उपवन गोशाला और एबीसी (डॉग्स) सेन्टर का किया निरीक्षण

कानपुर, अमृत विचार। जाना गांव में बन रही राधिका उपवन गोशाला में घटिया ईंट का प्रयोग करने पर ठेकेदार फर्म पर 50 हजार का जुर्माना लगाया गया है। नगर आयुक्त ने निरीक्षण के दौरान कार्य में लापरवाही बरतने पर अधिकारियों को भी फटकार लगाई। 

नगर आयुक्त ने यहां बन रहे एबीसी (डॉग्स) सेन्टर का भी निरीक्षण किया, यहां भी जली हुई ईंट मिलीं जिसपर उन्होंने निर्माण कार्य कर रही सीएंडडीएस कंपनी के अधिकारियों को चेतावनी जारी की और उच्च अधिकारियों को कार्रवाई के लिये लिखा है।

नगर आयुक्त शिवशरणप्पा जीएन ने 1500 गौवंश क्षमता के राधिका उपवन गोशाला के अन्तर्गत चारागाह, भूसाघर, सीसी मार्ग एवं बाउंड्रीवाल के कार्यों के निरीक्षण के दौरान चारागाह के पास मानक के विपरीत ईंट पायी। 

जिसको तत्काल हटवाते हुए सम्बन्धित फर्म मेसर्स श्रीराम इन्फ्रा पर पचास हजार रुपये का अर्थदंड लगाये जाने के निर्देश दिये। सम्बन्धित अवर अभियन्ता सिद्धार्थ कुमार गौतम को कठोर चेतावनी के निर्देश दिये। उन्होंने एबीसी (डॉग्स) सेन्टर का कार्य भी सितम्बर 2024 तक पूरा करने के निर्देश दिये।

एबीसी (डॉग्स) सेन्टर का निर्माण सीएंडडीएस कम्पनी के माध्यम से किया जा रहा है। यहां ओवर बर्न ईंट पाई गई। नगर आयुक्त ने सीएंडडीएस के अवर अभियन्ता मनीष सिंह को सख्त चेतावनी दी। कार्रवाई के लिये सीएंडडीएस लखनऊ को पत्र लिखने के निर्देश दिये।

ये भी पढ़ें- Kanpur: धूल व प्रदूषण के कारण आंखें हो रहीं लाल...तापमान बढ़ने से हो रही समस्या, यह होते हैं शुरुआती लक्षण

 

ताजा समाचार

Loksabha election 2024: सपा-बसपा सहित तीन प्रत्याशियों ने किया नामांकन, प्रतापगढ़ में 6 मई तक चलेगी प्रक्रिया  
गृहमंत्री अमित शाह के डीप फेक वीडियो मामले में एक्शन, झारखंड कांग्रेस का X अकाउंट सस्पेंड
बरेली: अमित शाह हार्टमैन मैदान में छत्रपाल सिंह गंगवार के पक्ष में विशाल जनसभा को करेंगे सम्बोधित
शाहजहांपुर: कीलापुर मेले में युवती से छेड़छाड़, भाई-मामा को किया लहूलुहान
विश्व मजदूर दिवस: जलवायु परिवर्तन से सबसे ज्यादा प्रभावित हो रहे श्रमिक, स्वास्थ्य-सुरक्षा की उठी मांग
बाराबंकी में नहर के इस हिस्से में कभी आया ही नहीं पानी, अपना साधन अपनाने को मजबूर हैं किसान