हरदोई: रोजगार मेले में नौकरी के नाम पर छले गए बेरोजगार! केस दर्ज 

सरकारी रोज़गार मेले में‌ नौकरी के नाम पर  वसूले गए 10-10 हज़ार रुपये

हरदोई: रोजगार मेले में नौकरी के नाम पर छले गए बेरोजगार! केस दर्ज 

हरदोई, अमृत विचार। बेरोजगारों को रोज़गार से जोड़ने के लिए माधौगंज ब्लाक परिसर में लगे रोज़गार मेले में समूह चलाने वाली महिलाओं से नौकरी दिलाने के नाम पर उनका आधार कार्ड लेते हुए 10-10 हज़ार की वसूली की गई,लेकिन फिर भी उन्हें नौकरी नसीब नहीं हुई। इस मामले में लखनऊ की एक कंपनी के दो प्रतिनिधियों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है।

बताया गया है कि इसी साल 4 जनवरी को माधौगंज ब्लाक परिसर में रोज़गार मेला लगा हुआ था। उसी थाने के रूदामऊ की सुनीता देवी पत्नी श्याम बिहारी ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि वह पना समूह चलाती है।वह भी रोज़गार मेलें में शामिल हुई थी।वहां लखनऊ की आईडीएमपी इंडिया कंपनी सेकेंड फ्लोर नीलगिरी फैज़ाबाद रोड इंदिरा नगर के प्रतिनिधि रवि सिंह व गोविंद यादव ने उसे नौकरी दिलाने का वादा करते हुए उसका आधार कार्ड और 10 हज़ार रुपये ले लिए,उसके अलावा उसके समूह से जुड़ी पूजा शुक्ला, मैना कुमारी, शालिनी व पिंकी ने भी अपना-अपना आधार कार्ड और 10-10 हज़ार रुपये दिए थे,लेकिन अभी तक नौकरी नहीं नसीब हुई और न ही उनके आधार कार्ड व रुपये वापस नहीं किए गए। 

सुनीता देवी का कहना है कि रवि सिंह व गोविंद यादव ने नौकरी के नाम पर उसके व दूसरी महिलाओं के साथ छल किया। पुलिस ने दी गई तहरीर पर उन दोनों के खिलाफ धारा 406 के तहत केस दर्ज किया है। मामले की जांच एसआई अवधेश यादव को सौंपी गई है।

ये भी पढ़ें -प्रयागराज: श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह विवाद मामले की सुनवाई गुरुवार को भी रहेगी जारी