Kanpur Accident: श्रद्धालुओं से भरी पिकअप पलटी, हादसे में तीन लोगों की मौत, कई हुए घायल, अस्पताल में भर्ती

Kanpur Accident: श्रद्धालुओं से भरी पिकअप पलटी, हादसे में तीन लोगों की मौत, कई हुए घायल, अस्पताल में भर्ती

कानपुर, अमृत विचार। चकेरी थानाक्षेत्र में रामनवमी पर एक दर्दनाक हादसा हो गया। जिला फतेहपुर से बारादेवी कानपुर दर्शन करने के लिए जा रहे श्रद्धालुओं से भरी पिकअप अनियंत्रित होकर पलट गई। जिसमें वहां पर अफरातफरी और चीखपुकार मच गई। दर्दनाक हादसे में दो महिलाओं समेत तीन लोगों की मौत हो गई वहीं 17 से ज्यादा महिलाएं, पुरुष घायल हो गए।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को एंबुलेंस की मदद से कांशीराम अस्पताल पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार मिलने के बाद उन लोगों को हैलट अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां एक महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे की सूचना जैसे ही पुलिस प्रशासन को हुई तो महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन डीएम, एडीएम, मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल, डीसीपी सेंट्रल हैलट पहुंचे और घायलों के लिए बेड की व्यवस्था की और डॉक्टरों को अलर्ट किया। 

जिला फतेहपुर के माना गांव निवासी रामू ने बताया कि बुधवार दोपहर रामनवमी पर जूही स्थित बारादेवी मंदिर में दर्शन करने के लिए पिता रामपाल और रिश्तेदार व गांव के करीब 40 से 45 लोगों के साथ दो पिकअप बुक कराकर जा रहे थे। चकेरी कांशीराम कालोनी मोड़ के पास दोनों गाड़ियों की रफ्तार काफी तेज होने और एक दूसरे से भगाने के चक्कर में एक पिकअप पलट गई। जिसमें सवार सभी लोग घायल हो गए।

सभी घायलों को कांशीराम अस्पताल पहुंचाया गया जहां हादसे में फतेहपुर चुराई अकबरपुर निवासी 60 वर्षीय भोला प्रसाद, उसकी बहन 45 वर्षीय गूरी बुलारी निवासी कमलेश उर्फ गंगादेवी और 50 वर्षीय फतेहपुर के थाना हथगांव ग्राम मानापुर निवासी रामदेवी की मौत हो गई। वहीं 5 वर्षीय नन्दनी निवासी खरगी का पुरवा, 45 वर्षीय उर्मिला देवी और 50 वर्षीय कुशमा देवी निवासी मानापुर, 50 वर्षीय मकदूम निवासी ग्राम सोहराई, 40 वर्षीय मैकी देवी और 60 वर्षीय शिवप्यारी, 55 वर्षीय शोभा देवी, 40 वर्षीय कमला निवासी, 60 वर्षीय मायादेवी, 48 वर्षीय देवरती, 50 वर्षीय सुरती देवी, 50 वर्षीय सुमित्रा, 64 वर्षीय रामपाल, 55 वर्षीय श्रुति देवी, 50 वर्षीय सुमिता, 18 वर्षीय प्रतिभा, 17 वर्षीय गुड़िया, 45 वर्षीय कलावती ग्राम मानापुर थाना हथगांव, 32 वर्षीय भिख्खू निवासी चमरावान थाना हुसैनगंज फतेहपुर समेत अन्य घायल हो गए।

तीन आंशिक घायलों को छोड़कर अन्य सभी को हैलट प्राथमिक उपचार देने के बाद रेफर कर दिया गया। सूचना पर कांशीराम अस्पताल डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह, एसीपी चकेरी दिलीप सिंह व थाना चकेरी का फोर्स मौके पर पहुंचा और मृतकों के परिवारीजनों को सांत्वना देकर घायलों समय से अस्पताल पहुंचवाया। वहीं एंबुलेंस से हैलट में एक-एक करके घायलों के आने पर सभी का इलाज शुरू किया गया। इस दौरान अस्पताल में हडकंप मचा रहा। हादसे में पुलिस की अब तक की जांच में पिकअप ड्राइवर की लापरवाही मिली है।

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, एडीएम राजेश सिंह, डीसीपी सेंट्रल आरएस गौतम, मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ संजय काला समेत डॉक्टरों ने घायलों के लिए बेड की व्यवस्था देखी और सभी को ठीक से उपचार करने के लिए दिशा निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी ने एडीएम से घायलों और मृतकों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए। घटना के बाद कोहराम मच गया। मृतकों और घायलों के परिजन सूचना मिलते ही शहर आने के लिए निकल पड़े हैं। इस हादसे ने लोगों को एक बार लापरवाही के कारण घाटमपुर के कोरथा हादसे की यादें ताजा करा दीं, जिसमें 26 लोग काल के गाल में समा गए थे।

यह भी पढ़ें- कानपुर में मां-बेटे ने मिलकर व्यापारी से हड़पे 35 लाख रुपये, इस तरह धोखाधड़ी को दिया अंजाम...