प्रदूषण से बचेगी सरयू नदी, अयोध्या में इलेक्ट्रिक शवदाह शुरू

प्रदूषण से बचेगी सरयू नदी, अयोध्या में इलेक्ट्रिक शवदाह शुरू

अयोध्या, अमृत विचार। पावन सरयू नदी को प्रदूषण से मुक्त कराने के लिए पहल शुरू हो गई है। लंबी प्रतीक्षा के बाद अयोध्या में अंत्येष्टि स्थल पर इलेक्ट्रिक और गैस से संचालित शवदाह की व्यवस्था की गई है। इसके चलते अब सरयू नदी को काफी हद तक प्रदूषण मुक्त किया जा सकेगा। वहीं यहां अंत्येष्टि के लिए शव लेकर आने वालों को भी तमाम दिक्कतों से छुटकारा मिल जाएगा।
  
आदित्य भवन की ओर से इसकी व्यवस्था सुनिश्चित हो सकी है। बताया गया कि काफी लंबे समय से अयोध्या स्थित अंत्येष्टि स्थल पर इलेक्ट्रिक शव दाह की आवश्यकता महसूस की जा रही थी। इसी के चलते आदित्य भवन द्वारा इसका बीड़ा उठाते हुए गैस और बिजली से चलने वाली अत्याधुनिक मशीन प्रदान की गई है। इसके अलावा उनकी ओर से समाजसेवी रितेश मिश्रा को एक एम्बुलेंस भी प्रदान किए जाने की स्वीकृति दी गई है। जो जरूरतमंदों के लिए कार्य करेगी। समाजसेवी ने बताया कि इलेक्ट्रिक श दाह शुरू होने से दूरदराज से आने वाले लोगों को लकड़ी और अन्य व्यवस्था के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। उन्होंने बताया कि इलेक्ट्रिक शव दाह द्वारा किए जाने वाले अंतिम संस्कार में अंत्येष्टि के सभी नियमों का पालन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें -कैप्टन बाबा! स्वतंत्रता सेनानियों ने उतारा था मौत के घाट, अब कब्र पर चढ़ती है सिगरेट और शराब, जानें क्या है इतिहास

ताजा समाचार

T20 World Cup 2024 : अजय जडेजा ने कहा- पारी की शुरुआत करें विराट कोहली, रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर उतरें
Farrukhabad: सवारियां बैठाने के विवाद में रोडवेज बसों के स्टाफ में हाथापाई...लोगों ने बीच-बचाव कर मामला कराया शांत
बरेली: मोमोज की दुकान पर दो पक्षों में चले लाठी-डंडे, चार लोग घायल
मैं राहुल की अम्मा के खिलाफ भी चुनाव लड़ा था, तब सोनिया अल्लाह-अल्लाह... भाजपा उम्मीदवार दिनेश सिंह ने बोला हमला
IPL 2024 : प्लेआफ की उम्मीदें कायम रखने के लिए आरसीबी और गुजरात टाइटंस के लिए 'करो या मरो' का मुकाबला 
Farrukhabad में सपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने पीएम मोदी पर की अभद्र टिप्पणी...BJP के नगर अध्यक्ष ने थाने में दी तहरीर