कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी पहुंचे रायबरेली गेस्ट हाउस, थोड़ी देर में करेंगे नामांकन

कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी पहुंचे रायबरेली गेस्ट हाउस, थोड़ी देर में करेंगे नामांकन

रायबरेली। उत्तर प्रदेश की  रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी अपने नामांकन से पहले रायबरेली गेस्ट हाउस पहुंचे। इससे पहले वे कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, रॉबर्ट वाड्रा और कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, अमेठी के फुरसतगंज हवाईअड्डे पर पहुंचे थे जहां पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। यहां थोड़ी दे रुकने के बाद राहुल गांधी अपने दल-बल के साथ रायबरेली के लिए रवाना हो गए। 

बता दें कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी को कांग्रेस ने रायबरेली और अमेठी से सोनिया गांधी के करीबी किशोरी लाल शर्मा को टिकट दिया है। आज कांग्रेस के दोनों उम्माीदवार करीब 12 बजे अपना नामांकन करेंगे।

इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, रॉबर्ट वाड्रा, कांग्रेस सासंद राहुल गांधी, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत अमेठी के फुरसतगंज हवाईअड्डे पर पहुंचे। जहां पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। 

रायबरेली से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और अमेठी से पार्टी नेता केएल शर्मा के नामांकन दाखिल करेंगे। वहीं अमेठी से उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा पहले से वहां मौजूद है। आज वो प्रियंका गांधी की मौजूदगी में अपना नामांकन करेंगे। 

कई दिनों की ऊहापोह को खत्म करते हुए, पार्टी ने आज सुबह घोषणा की कि राहुल गांधी रायबरेली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, जो पहले उनकी मां सोनिया गांधी का निर्वाचन क्षेत्र था। पार्टी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि गांधी परिवार के करीबी सहयोगी किशोरी लाल शर्मा को अमेठी लोकसभा सीट से मैदान में उतारा गया है।

यह भी पढ़ें:-अमेठी से प्रियंका का बड़ा हमला, कहा- हम जनता के बल पर चुनाव लड़ेंगे, आप जिताएंगे...