लखीमपुर खीरी: बिजली की चिंगारी से लगी आग से घर जलकर राख, महिला झुलसी 

सूचना के डेढ़ घंटे बाद पहुंचे दमकलकर्मी, ग्रामीणों में रोष  

लखीमपुर खीरी: बिजली की चिंगारी से लगी आग से घर जलकर राख, महिला झुलसी 

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। थाना निघासन क्षेत्र के गांव लुधौरी में बिजली तारों में अचानक स्पार्किंग होने लगी। इस दौरान गिरी चिंगारी से आग लग गई। जिसमें घर जलकर राख हो गया। आग बुझाते समय घर मालिक की पत्नी झुलस गई। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। ग्रामीणों ने किसी तरह से आग पर काबू पाया। इस अग्निकांड में दस हजार रुपये और घर में रखा सारा सामान जलकर स्वाहा हो गया। 

गांव लुधौरी निवासी राजेश कुमार ने बताया कि वह शुक्रवार की सुबह मजदूरी करने गए थे। घर पर पत्नी काजल देवी मौजूद थी। तभी घर बिजली के तारों में स्पार्किंग हुई और चिंगारी गिरने से उसके घर में आग लग गई। पत्नी ने शोर शराबा करते हुए आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया। इससे गांव में हड़कंप मच गया। तमाम ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। आग लगने की खबर पुलिस व अग्निशमन विभाग को दी और उसे बुझाने की कोशिश में जुट गए। 

इस दौरान घर में रखा सामान निकालने के प्रयास में जुटी मकान मालिक राजेश कुमार की पत्नी काजल देवी का बाया हाथ झुलस गया। ग्रामीणों ने आसपास के घरों पर पड़े छप्पर गिराकर किसी तरह से आग बढ़ने से रोक लिया और उस पर काबू पाया। झुलसी काजल देवी को परिजन सीएचसी ले गए और उपचार कराया। सूचना के करीब डेढ़ घंटे के बाद दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे। तब तक ग्रामीण आग पर पूरी तरह से काबू पा चुके थे। 

राजेश कुमार ने बताया कि अग्निकांड में घर में रखे 10 हजार रुपये, सोने-चांदी के जेवर, कपड़ा, राशन समेत सारा घरेलू सामान जलकर नष्ट हो गया।  क्षेत्रीय लेखपाल शिवम गुप्ता ने बताया कि मौके पर पहुंचकर मुआयना किया गया है। पीड़ित को सरकार से मिलने वाली राहत राशि दिलाई जाएगी।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर-खीरी: चलती बाइक में लगी आग, जोरदार धमाके से हिल गए लोग

ताजा समाचार