बाराबंकी में बड़ा हादसा: नदी में नहाते समय डूबे पांच बच्चे, बचाने गया ट्रैक्टर चालक भी डूबा, तीन के शव बरामद दो अभी भी लापता

बाराबंकी में बड़ा हादसा: नदी में नहाते समय डूबे पांच बच्चे, बचाने गया ट्रैक्टर चालक भी डूबा, तीन के शव बरामद दो अभी भी लापता

दरियाबाद/बाराबंकी, अमृत विचार। बाराबंकी जिले में आज एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां टिकैतनगर थाना क्षेत्र के चिर्रा गांव के पास सरयू नदी में चार बच्चों और एक युवक समेत पांच लोग डूब गए। डूबने वालों में दो सगे भाई थे। जबकि युवक चारों बच्चों को बचाने में के लिये नदी में कूदा और डूब गया। कड़ी मशक्कत के बाद नदी से तीन शव बरामद हुए। जबकि गोताखोर और एनडीआरएफ की टीम दो अन्य लोगों की तलाश देर रात तक करती रही। डीएम सत्येंद्र कुमार व एसपी दिनेश कुमार सिंह भी मौके पर पहुंचे और आवश्यक दिशा निर्देश दिये। 

दरअसल चिर्रा गांव निवासी मोहम्मद शकील के दो पुत्र अहमद रजा (15) और अनफासुल रजा उर्फ हमजा (12) के साथ परिवार के ही महमूद आलम का पुत्र शाफ अहमद (12) और उसका मौसेरा भाई अयोध्या जिले के रुदौली थाना क्षेत्र के एथर गांव निवासी अयान (10) पुत्र मोहम्मद अफसान शनिवार दोपहर गांव से कुछ दूर स्थित सरयू नदी में नहाने पहुंचे थे। नहाते-नहाते सभी बच्चे गहरे पानी में पहुंच गये और डूबने लगे। इसी दौरान नदी से कुछ दूरी पर स्थित खेतों में महमूद आलम का छोटा भाई नूर आलम (26) पुत्र अब्दुल हेई गेहूं की मड़ाई कर रहा था। डूबते बच्चों की चीख सुनकर नूर आलम दौड़ता हुआ पहुंचा और बच्चों को बचाने के लिए नदी में छलांग लगा दी। इस दौरान वह भी नदी की धारा में समा गया।

सूचना पाकर मौके पर पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों को रेस्क्यू में लगाया। करीब एक घंटे बाद महमूद आलम का पुत्र शाफ अहमद और उसका मौसेरे भाई अयान का शव नदी से बरामद कर लिया गया। उसके बाद अनफासुल रजा उर्फ हमजा का भी शव नदी से निकाल लिया गया। जबकि गोताखोर और एनडीआरएफ की टीम दो अन्य लोगों की तलाश देर रात तक करती रही।

यह भी पढ़ें:-एल्विश यादव समेत आठ के खिलाफ नोएडा पुलिस ने दाखिल की 1200 पन्नौ की चार्जशीट