केरल: कन्नूर में विस्फोट के मामले में चार लोग गिरफ्तार

केरल: कन्नूर में विस्फोट के मामले में चार लोग गिरफ्तार

कन्नूर। केरल के कन्नूर जिले के उत्तरी हिस्से पनूर के पास एक दिन पहले हुए विस्फोट के सिलसिले में शनिवार को चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी, तीन घायल व्यक्ति और मृतक, सभी व्यक्ति मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के कार्यकर्ता अथवा समर्थक थे। वामपंथी दल ने पुलिस के इस दावे को खारिज कर दिया है। 

पनूर पुलिस थाने के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्होंने विस्फोट के सिलसिले में शेबिन लाल, के अतुल, के के अरुण और सयूज को गिरफ्तार कर लिया है, ये सभी कथित तौर पर उस समय मौजूद थे जब बम विस्फोट हुआ था। पुलिस ने बताया कि सयूज को कथित तौर पर पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के कोयंबटूर भागने की कोशिश करते समय पालक्कड से पकड़ा गया था। 

इसमें कहा गया है कि विस्फोट में घायल हुए तीन अन्य - विनीश, विनोद और अश्वनाथ का भी इलाज चल रहा है। माकपा की राज्य इकाई के सचिव एम वी गोविंदन ने कहा कि पार्टी का इस घटना में शामिल लोगों से कोई संबंध नहीं है क्योंकि इन लोगों ने अतीत में पार्टी सदस्यों पर हमला किया था।

उन्होंने कहा कि पार्टी को चुनाव के दौरान हथियार बनाने की कोई जरूरत नहीं है और माकपा के खिलाफ इस तरह के आरोप दुष्प्रचार हैं। गोविंदन ने कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) के आरोपों का जिक्र करते हुए यह टिप्पणी की। 

कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि चुनाव प्रक्रिया को बाधित करने के लिए माकपा कार्यकर्ताओं द्वारा बम बनाया जा रहा था। विस्फोट की घटना के विरोध में कांग्रेस विधायक शफी परमबिल और आरएसपी विधायक के के रेमा ने मिलकर वटकारा में दिन में शांति मार्च निकाला। दोनों ने आरोप लगाया कि माकपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी के निर्देश पर बम बनाया। परमबिल वटकारा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। 

इस घटना को लेकर राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया और कांग्रेस व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इसका दोष माकपा पर मढ़ा। माकपा ने हालांकि इस घटना में संलिप्तता से इनकार किया है। पुलिस के अनुसार कोझिकोड के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान शेरिल ने दम तोड़ दिया जबकि दूसरे घायल व्यक्ति विनेश की एक हथेली कट गई। 

विपक्षी कांग्रेस ने आरोप लगाया कि धमाका तब हुआ जब मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के कुछ समर्थक देसी बम बना रहे थे। भाजपा ने वाम दल पर बम के जरिए दहशत फैलाने की कोशिश करने का आरोप लगाया। इस बीच, सत्तारूढ़ माकपा ने आरोपों से इनकार किया और कहा कि घटना में शामिल दो व्यक्तियों पर वाम दल के कार्यकर्ताओं पर हमला करने का भी आरोप था, और इसलिए उन्हें अब राजनीतिक संगठन का हिस्सा नहीं माना जाता है। 

ये भी पढे़ं- पंजाब: 55 वर्षीय महिला को अर्धनग्न कर घुमाया, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

 

 

ताजा समाचार

Labour Day 2024: मजदूर दिवस आज, जानिए क्या कहते हैं कर्मचारी 
लखनऊ: पीक सीजन को लेकर रेलवे टिकटों की कालाबाजारी, आरपीएफ में 57 दलालों को पड़कर किया गिरफ्तार
सीएम योगी ने Congress पर साधा निशाना, कहा- कांग्रेस के कई नेताओं ने सनातन को बदनाम करने का प्रयास किया
अयोध्या: कई बार घोषणा के बाद भी समिति में 15 साल से ताला बंद, 7000 किसान परेशान 
देहरादून: चारधाम यात्रा के लिए आ रहे हैं तो कैसे होना चाहिए वाहन और बनाना होगा कौन सा कार्ड जान लें...वरना पड़ सकता है खलल
अयोध्या: प्रबंधन व DIOS की रार में फंस गया बच्चों का भोजन, राजकरण वैदिक पाठशाला इंटर कॉलेज का मामला