बरेली: लगातार बढ़ रहा कुत्ता, बिल्ली और बंदरों का आतंक, रोजाना करीब 300 रेबीज के मरीज लगवा रहे टीका

बरेली: लगातार बढ़ रहा कुत्ता, बिल्ली और बंदरों का आतंक, रोजाना करीब 300 रेबीज के मरीज लगवा रहे टीका

बरेली, अमृत विचार। जनपद में लगातार कुत्तों, बिल्ली और बंदरों का आंतक बढ़ता जा रहा है। जिसके कारण रेबीज के मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। आपको बता दें कि 300 बेड अस्पताल में रोजाना करीब 250 से 300 मरीज इलाज के लिए पहुंच रहें हैं। लेकिन बावजूद इसके प्रशासन ने कुत्ता, बिल्ली और बंदरों के हमलों पर काबू पाने के लिए कोई विचार नहीं किया है, न ही कोई कठोर कदम उठाया है। जिसे देखकर साफ हो रहा है कि कुत्तों और बंदरों से निजात दिलाने वाली जिम्मेदार अधिकारियों की बात हवा-हवाई साबित हो रही है।

यही वह है कि आए दिन बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक कुत्ते और बंदर हमला कर रहे हैं। ऐसे में अधिकारियों की अनदेखी लोगों पर भारी पड़ रही है। 300 बेड अस्पताल के डॉ वैभव ने बताया कि इस समय रोजना करीब 300 मरीज रेबीज का टीका लगवाने आ रहे हैं। अगर कुत्ता, बिल्ली और बंदरों के हमलों पर ध्यान नहीं दिया गया, तो जैसे-जैसे गर्मी बढ़ेगी वैसे मरीजों की संख्या में भी इजाफा देखने को मिलेगा। 

45e3c742-a178-497d-84f2-b0cd7597e352

गर्मी बढ़ने के साथ रेबीज के मरीजों की बढ़ेगी संख्या
डॉक्टर के मुताबिक बढ़ती गर्मी के साथ ही कुत्तों और बंदरों का पारा भी गर्म होने लगता है। जिसके कारण इन जानवरों का आंतक और बढ़ जाता है। जिसकी वजह से रेबीज के मरीजों की संख्या में भी बढ़ोतरी होने लगती है। इसलिए गर्मियों में जितना हो सकें जानवरों से दूरी बनाने की जरूरत है। जिससे इनके शिकार होने से बच सकें।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: बरेली में गरजे मायावती के भतीजे आकाश आनंद, कांग्रेस, सपा और भाजपा पर जमकर साधा निशाना